इच्छुक प्रवासी श्रमिक जब तक UP लौट नहीं आते, नि:शुल्क ट्रेनों, बसों का संचालन जारी रहेगा: सीएम योगी
Lucknow News in Hindi

इच्छुक प्रवासी श्रमिक जब तक UP लौट नहीं आते, नि:शुल्क ट्रेनों, बसों का संचालन जारी रहेगा: सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि पूरे देश से कामगारों/श्रमिकों के लिए नि:शुल्क ट्रेनों का संचालन आगे भी तब तक जारी रहेगा, जब तक वापस आने के इच्छुक कामगार/श्रमिक प्रदेश लौट नहीं आते.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि विभिन्न राज्यों से कामगारों/श्रमिकों (Workers/Laborers) की सुरक्षित वापसी के लिए यूपी सरकार (UP Government) प्रतिबद्ध है. यूपी में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा नि:शुल्क ट्रेन एवं बस की व्यवस्था कर अब तक 27 लाख से अधिक कामगारों/श्रमिकों की सुरक्षित व सकुशल प्रदेश वापसी कराई गई है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सम्बंधित राज्य सरकारों से श्रमिकों/कामगारों की सूची उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है, ताकि श्रमिकों/कामगारों की प्रदेश वापसी के लिए निःशुल्क ट्रेनों की व्यवस्था कराई जा सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश से कामगारों/श्रमिकों के लिए नि:शुल्क ट्रेनों का संचालन आगे भी तब तक जारी रहेगा, जब तक वापस आने के इच्छुक कामगार/श्रमिक प्रदेश लौट नहीं आते.

स्वदेशी प्रोत्साहन के लिए एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा दिया जाए



सीएम योगी ने स्वदेशी के प्रोत्साहन लिए एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि त्वरित निर्णय लें, ताकि निवेशक प्रदेश के विकास में भागीदारी के लिए प्रोत्साहित हों. संक्रमण से बचाव करते हुए तत्काल इमरजेंसी सेवाएं व जरूरी ऑपरेशन शुरू करें.






यूपी में बन रहा नया लैंड बैंक

बैठक के दौरान यूपीसीडा के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को नए लैंड बैंक की सम्भावनाओं व उपलब्धता के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भूखण्डों के ऑनलाइन आवंटन की व्यवस्था यूपीसीडा की वेबसाइट के तहत निवेश मित्र के माध्यम से की जा रही है. आवेदन पत्रों का निस्तारण किया जा रहा है. जीआईएस मैपिंग के माध्यम से भूखण्डों के सम्बन्ध में कार्यवाही की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

संभल में शिव मंदिर के पुजारी और उसके बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

मेरठ मेडिकल कॉलेज में बंदरों ने Lab Technician से छीने कोरोना टेस्ट सैंपल
First published: May 29, 2020, 2:32 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading