फ्रेंडशिप वेबसाइट के जरिए NRI से दोस्ती कर लूट, दो सगी बहनों सहित 4 गिरफ्तार
Lucknow News in Hindi

फ्रेंडशिप वेबसाइट के जरिए NRI से दोस्ती कर लूट, दो सगी बहनों सहित 4 गिरफ्तार
ऑस्ट्रेलियाई से लूट का खुलासा

उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारतीय मूल के आस्ट्रेलियाई नागरिक को लूटने के एक मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने लूट के इस घटना में शामिल दो सगी बहनों सहित चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारतीय मूल के आस्ट्रेलियाई नागरिक को लूटने के एक मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने लूट के इस घटना में शामिल दो सगी बहनों सहित चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक युवक, एक नाबालिग लड़की और दो सगी बहनें शामिल हैं. पीड़ित बुजुर्ग फ्रेंडशिप वेबसाइट के जरिए आरोपी युवती के संपर्क में आया था. आरोपियों ने लखनऊ के हुसैनगंज के प्रकाश अपार्टमेंट में इस  विदेशी नागरिक को बंधक बना कर रखा गया था.

खून से लथपथ भाई  अपनी घायल बहन को लेकर पहुंचा चौकी, मिला जवाब- थाने जाओ

उधर लखनऊ के इटौंजा इलाके में भाई-बहन पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया है. खून से लथपथ भाई-बहन का पुलिस से गुहार करता वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हमले के बाद जब भाई अपनी बहन को लिए पुलिस चौकी पहुंचा तो मदद करने की बजाए उन्हें टरकाने की कोशिश की गई. वीडियो में पुलिसकर्मी साफ कहता सुनाई पड़ रहा है कि जाओ थाने में रिपोर्ट लिखाओ.



दरअसल वीडियो में दख रहा है कि खून से लथपथ शाहरूख अपनी घायल बहन शबनम को संभालते हुए राजधानी के इटौंजा थाने की महंगवा चौकी पहुंचा. यहां चौकी पर सिपाहियों की चिर-परिचित पुलिसिया कार्यशैली ही दिखी. उन्होंने उसकी पीड़ा सुनने की बजाए जवाब दे दिया कि थाने जाओ.



वीडियो में भाई कहता सुनाई दे रहा है कि क्या हमारी यहां कोई सुनवाई नहीं होगी सर? तो पुलिसवाले की तरफ से जवाब मिला कि यहां तुम्हारा मेडिकल हो जाएगा. फिर जब भाई कह रहा है कि हमारी रिपोर्ट लिखो तो पुलिस वाला कहता सुनाई पड़ रहा है कि रिपोर्ट तो लिखकर लानी पड़ेगी.

आरोपी गिरफ्तार, कॉन्सटेबल सस्पेंड

मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने त्वरित संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की है. मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद पीड़ितों को टरकाने के आरोप में सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है. मामले में आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के अनुसार घटना इटौंजा थाना क्षेत्र की है. यहां घर के सामने खेल रहे कुछ बच्चे/युवक आपस में भिड़ गए थे. उसी को लेकर दो पक्षों में विवाद और मारपीट हो गई. इस पक्ष वीडियो में दिख रहे शाहरूख और शबनम द्वारा इटौंजा थाना में रात 1.25 बजे एफआईआर दर्ज कर ली गई है. अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए तत्काल टीम गठित कर जांच की जा रही है. मामले की जांच सीओ बीकेटी को सौंपी गई है.

 

ये भी पढ़ें: 
First published: June 25, 2019, 10:10 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading