लाइव टीवी

लखनऊ: आज पहुंचेगी 'गांधी शांति यात्रा', यशवंत सिन्हा और अखिलेश यादव करेंगे ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 27, 2020, 10:25 AM IST
लखनऊ: आज पहुंचेगी 'गांधी शांति यात्रा', यशवंत सिन्हा और अखिलेश यादव करेंगे ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस
लखनऊ पहुंचेगी आज 'गांधी शांति यात्रा. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

महाराष्ट्र के गेट वे ऑफ इंडिया से शुरू होकर राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा होते हुए 30 जनवरी 2020 को राजघाट पर गांधी शांति यात्रा (Gandhi Shanti Yatra) का समापन होगा.

  • Share this:
लखनऊ. NDA-1 की सरकार में वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के नेतृत्व में 9 जनवरी 2020 को मुंबई के गेट वे ऑफ इंडिया से शुरू हुई 'गांधी शांति यात्रा' सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 12:00 बजे पहुंचेगी. इस मौके पर समाजवादी पार्टी के कार्यालय में गांधी शांति यात्रा का स्वागत किया जाएगा और ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया जाएगा.

बता दें कि 9 जनवरी 2020 को मुंबई के गेट वे ऑफ इंडिया से गांधी शांति यात्रा की शुरुआत यशवंत सिन्हा ने किया था. एनसीपी के नेता शरद पवार ने हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा को रवाना किया था. इस यात्रा का मकसद देश भर में घूम-घूम कर एनआरसी और सीएए के विरोध में लोगों को जागरूक करना है ऐसा भी माना जा सकता है CAA के विरोध में विपक्ष ने जिस यात्रा की शुरुआत की है उसको 'गांधी शांति यात्रा' का नाम दिया है.

किन-किन राज्यों से गुजरेगी गांधी शांति यात्रा
महाराष्ट्र के गेट वे ऑफ इंडिया से शुरू होकर राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा होते हुए 30 जनवरी 2020 को राजघाट पर गांधी शांति यात्रा का समापन होगा. आपको बता दें कि 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि भी है. गांधी शांति यात्रा पूरे देश में कुल 3000 किलोमीटर का लंबा रास्ता तय कर रही है.

यशवंत सिन्हा कर रहे हैं नेतृत्व
समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचने वाली गांधी शांति यात्रा में BJP पर लगातार हमला करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भी शामिल होंगे. यह कार्यक्रम समाजवादी पार्टी कार्यालय में रखा गया है. तकरीबन बारह बजे दोपहर में गांधी शांति यात्रा में शामिल होने वाले लोगों का स्वागत किया जाएगा. वहीं, समाजवादी पार्टी कार्यालय में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शामिल रहेंगे.

ये भी पढ़ें:औरैया में 6 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म, सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 9:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर