लाइव टीवी

गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैंगरेप केस में कोर्ट ने कहा- पुलिस कमिश्नर गवाह को कोर्ट में पेश करें
Lucknow News in Hindi

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 3:33 PM IST
गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैंगरेप केस में कोर्ट ने कहा- पुलिस कमिश्नर गवाह को कोर्ट में पेश करें
गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ गैंगरेप मामले में गवाह के खिलाफ एनबीडब्लू जारी

अदालत में इस मामले की सुनवाई के दौरान गायत्री के वकील सुनील सिंह ने कहा कि गवाह जानबूझकर कोर्ट नहीं आ रहा है. लिहाजा उसके गवाही के मौके को ख़त्म कर दूसरे गवाहों को तलब किया जाए.

  • Share this:
लखनऊ. एमपी-एमएलए कोर्ट (MP-MLA Court) के विशेष जज पीके राय ने पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) के खिलाफ गैंगरेप और जानमाल की धमकी देने के मामले में चल रहे मुकदमे में गवाही के लिए हाजिर नहीं होने पर गवाह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है. मंगलवार को इस मामले के अभियुक्त गायत्री प्रसाद प्रजापति व अन्य आरोपी जेल से अदालत में हाजिर हुए थे.

अदालत में इस मामले की सुनवाई के दौरान गायत्री के वकील सुनील सिंह ने कहा कि गवाह जानबूझकर कोर्ट नहीं आ रहा है. लिहाजा उसके गवाही के मौके को ख़त्म कर दूसरे गवाहों को तलब किया जाए. विशेष अदालत ने इस पर अभियोजन को निर्देश दिया कि वह अगली तारीख पर गवाहों को पेश कराना सुनिश्चित करें.

पुलिस कमिश्नर को दिया निर्देश

अदालत ने अपने इस आदेश की प्रति आवश्यक कार्यवाई के लिए पुलिस कमिश्नर को भी निर्देश दिया. कोर्ट ने मामले के गवाह के खिलाफ ग़ैर ज़मानती वारंट जारी करने का आदेश देने के साथ लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को भी मामले के गवाह को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया.

ये है मामला

बता दें चित्रकूट की एक महिला ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और उनके साथियों के खिलाफ गैंगरेप और धमकाने की एफआईआर दर्ज कराई थी. मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद मार्च 2017 में गायत्री प्रजापति को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. तब से आजतक इसी मामले में गायत्री प्रजापति जेल में है.
ये भी पढ़ें:गोमती रिवर फ्रंट प्राधिकरण पर योगी सरकार को सपा ने दी ये नसीहत

यूपी विधानसभा बजट सत्र 13 फरवरी से, विपक्ष की CAA पर सरकार को घेरने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर