अपना शहर चुनें

States

लखनऊ CAA हिंसा: यूपी पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल 27 लोगों पर लगाया गैंगस्टर एक्ट

यूपी पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल 27 लोगों पर लगाया गैंगस्टर (file photo)
यूपी पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल 27 लोगों पर लगाया गैंगस्टर (file photo)

बता दें कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और हालात पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया था.

  • Share this:
लखनऊ. पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में राजधानी लखनऊ (Lucknow) के खदरा इलाके में हिंसक प्रदर्शन के आरोपियों पर यूपी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है. पुलिस कमिश्नर लखनऊ से जारी एक बयान में कहा गया है कि 19 दिसंबर को हिंसक उपद्रव में नामजद और सामने आए 27 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. पुलिस ने अपने प्रेस नोट में सभी 27 आरोपियों का नाम और उनके पिता का नाम भी बताया है. पुलिस ने आरोपों की जानकारी देते हुए कहा है कि आरोपियों ने चौकी सतखंडा फारूखी मस्जिद कासिम अली पुलिया हुसैनाबाद पर और दूसरे सरकारी संस्थानों पर तोड़फोड़ की. पुलिस ने इन पर लूटपाट और आगजनी का भी आरोप लगाया है.

कई गाड़ियों को फूंक डाला था
बता दें कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने और हालात पर नियंत्रण करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इस दौरान उग्र प्रदर्शनकारियों ने मधेगंज पुलिस चौकी पर हमला कर दिया था. भीड़ ने यहां जमकर तोड़फोड़ की और यहां खड़ी कई गाड़ियों को फूंक डाला था.

उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर की जाएगी भरपाई
इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ और संभल में बवाल किया गया. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून किसी के खिलाफ नहीं है. विपक्ष भ्रम के हालात पैदा कर रहा है. सीएम ने कहा कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए. प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि लखनऊ में दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई. उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर इसकी भरपाई की जाएगी. हिंसा में लिप्त लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी. सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा के लिए जगह नहीं है.



इनपुट- ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

यूपी में आंधी, बारिश और ओले से 28 लोगों की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज