लाइव टीवी

लखनऊ: वैन ड्राइवर की छेड़छाड़ से परेशान छठी क्लास की छात्रा ने लगाई फांसी, आरोपी गिरफ्तार

Rishabh Mani | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 7, 2020, 3:06 PM IST
लखनऊ: वैन ड्राइवर की छेड़छाड़ से परेशान छठी क्लास की छात्रा ने लगाई फांसी, आरोपी गिरफ्तार
लखनऊ में छेड़छाड़ से परेशान कक्षा 6 में पढ़ने वाली बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है.

लखनऊ (Lucknow) में गोमतीनगर के विशाल खंड इलाके में एक स्कूल में काम करने वाली महिला की 13 साल की बच्ची ने फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी. मृतका की मां का आरोप है कि इलाके में रहने वाला एक निजी वैन ड्राइवर दुर्गेश उसकी बच्ची को परेशान करता था.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर (Gomti Nagar) इलाके में छठी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी है. छात्रा की मां ने आरोप लगाया है कि एक वैन ड्राइवर उसकी बेटी को लगातार परेशान करता था, यही आत्महत्या की वजह हो सकती है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने केस दर्ज कर वैन ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. उधर, पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. घटना के समय मां स्कूल में थीं. पुलिस ने मां की तहरीर पर स्‍कूल वैन चालक के खिलाफ गोमती नगर थाने में केस दर्ज कर लिया है. मामले की पड़ताल की जा रही है.

छेड़छाड़ से आजिज आकर दे दी जान
लखनऊ में गोमतीनगर के विशाल खंड इलाके में एक स्कूल में काम करने वाली महिला की 13 साल की बच्ची ने फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी. मृतका की मां का आरोप है कि इलाके में रहने वाला एक निजी वैन ड्राइवर दुर्गेश उसकी बच्ची को परेशान करता रहता था. मां का ये भी कहना था कि शर्म, लिहाज के चलते उसकी बच्ची ने शिकायत करना भी छोड़ दिया था. जानकारी के अनुसार ये परिवार रायबरेली का रहने वाला है. छात्रा अपनी मां व तीन भाई-बहन के साथ किराए के मकान में रहती थी. तीन साल पहले ही ये परिवार लखनऊ आया है. छात्रा के पिता व भाई रायबरेली में रहते हैं.

पॉक्सो एक्ट के साथ छेड़छाड़ व आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

पुलिस के अनुसार सुबह मां और बड़ी बहन घर में नहीं थीं. घर में छात्रा का छोटा भाई व तीन साल की बहन थी. दोपहर करीब 12 बजे पड़ोस में रहने वाली महिला घर पहुंची तो छात्रा को फंदे पर लटकते देखा तो उसकी मां को सूचना दी. पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ पॉक्‍सो एक्‍ट के साथ-साथ छेड़छाड़ और आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने की गंभीर धारा के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी को हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें:

विशेष म्यूजियम में रखे जाएंगे बाबरी मस्जिद के अवशेष, चल रहा विचारसर्राफा कारोबारी की हत्या का लाइव वीडियो- 30 सेकेंड में घटना को दिया अंजाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 1:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर