होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Gold-Silver Price in Lucknow: लखनऊ में 160 रुपए टूटा सोना, चांदी भी हुई सस्‍ती, जानें आज का भाव

Gold-Silver Price in Lucknow: लखनऊ में 160 रुपए टूटा सोना, चांदी भी हुई सस्‍ती, जानें आज का भाव

 चांदी सोने से लगातार महंगी चल रही है.

चांदी सोने से लगातार महंगी चल रही है.

Gold-Silver Price Today in Lucknow: लखनऊ सर्राफा बाजार में सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत

    Gold-Silver Price Today in Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ के लोग शादियों की तैयारियों में जुटे हुए हैं. मैरिज हॉल से लेकर रिजॉर्ट तक बुक हो चुके हैं. हालांकि शादियों में गहने सबसे जरूरी होते हैं और इनके बिना शादी की तैयारी पूरी नहीं हो सकती. यही वजह है कि शादियों का मौसम जैसे ही शुरू होता है, वैसे ही लखनऊ में सोने चांदी के भाव में तेजी से उतार-चढ़ाव नजर आने लगता है.

    हालांकि एक अच्छी खबर यह है कि फिलहाल अक्टूबर से लेकर अभी सिर्फ मामूली उतार चढ़ाव देखने को मिला. गुरुवार (3 नवंबर 2022) को 24 कैरेट प्रति 10 ग्राम सोने का भाव 51100 रुपए है. जबकि बुधवार को इसका रेट 51260 रुपए प्रति 10 ग्राम था. साफ है कि सोने का भाव 160 रुपए प्रति 10 ग्राम कम हुआ है. हालांकि चांदी सोने से लगातार महंगी चल रही है. लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री विनोद महेश्वरी ने बताया कि हर कोई सोना नहीं खरीद पाता है, ज्यादातर लोग चांदी ही खरीदते हैं. अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जिसकी मांग ज्यादा होती है उसी के भाव में ज्यादा उतार-चढ़ाव होता है. हालांकि सोने को बहुत ज्यादा सस्ता भी नहीं कहेंगे, क्योंकि 24 कैरेट सोने का 50,000 रुपए के ऊपर चल रहा है, जिसे महंगा कहा जा सकता है. इस समय लखनऊ में शादियों की वजह से लोग ज्वेलरी की खरीदारी कर रहे हैं.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    एक किलोग्राम चांदी आज का भाव
    लखनऊ में आज एक किलोग्राम चांदी का भाव 58900 रुपए है. जबकि बुधवार को 1 किलोग्राम चांदी का भाव 59500 रुपए था. चांदी का भाव लगातार ऊपर जा रहा है. पिछले 1 महीने के आंकड़ों पर नजर डालें तो 1 किलोग्राम चांदी का भाव 58000 के ऊपर ही बना हुआ है. सर्राफा व्यापारी मान रहे हैं कि दिसंबर तक 1 किलोग्राम चांदी का भाव 60000 रुपए के ऊपर जा सकता है.

    Tags: 24 carat gold price, Gold price in UP, Gold Price Today, Lucknow news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें