Home /News /uttar-pradesh /

दुबई से उत्‍तर प्रदेश लाया जा रहा था लाखों का सोना, तस्‍करी के तरीके जान दंग रह जाएंगे आप

दुबई से उत्‍तर प्रदेश लाया जा रहा था लाखों का सोना, तस्‍करी के तरीके जान दंग रह जाएंगे आप

Lucknow News: कस्‍टम डिपार्टमेंट की टीम ने आरोपी तस्‍करों को हिरासत में ले लिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Lucknow News: कस्‍टम डिपार्टमेंट की टीम ने आरोपी तस्‍करों को हिरासत में ले लिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Gold Smuggling News: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग की टीम ने सोने की तस्‍करी के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से तकरीबन 1.30 करोड़ रुपये मूल्‍य का सोना बरामद किया गया है. सोने की तस्‍करी के आरोपी फ्लाइट संख्‍या FZ-433 से दुबई से लखनऊ आए थे. कस्‍टम की टीम ने सतर्कता बरतते हुए सभी आरोपियों को पकड़ लिया.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर कस्‍टम विभाग की टीम ने सोने की तस्‍करी करने वाले एक ग‍िरोह को पकड़ा है. आरोपी शख्‍स सोने की खेप दुबई से लखनऊ ला रहा था. लखनऊ एयरपोर्ट पर छानबीन के दौरान कस्‍टम विभाग की चौकस टीम ने सोने की तस्‍करी करने के आरोप में 5 तस्‍करों को हिरासत मे लिया है. इनके पास से 1.30 करोड़ रुपये मूल्‍य का सोना बरामद किया गया है. बता दें कि दुबई से भारत तस्‍करी करने की खबरें पहले भी सामने आ चुकी हैं. फिलहाल इस बात का पता लगाया जा रहा है कि तस्‍करी के जरिये लाई गई सोने की खेप को कहां ले जाना था और इसके पीछे किन-किन लोगों का हाथ है.

तस्‍करों ने बिल्‍कुल ही नए तरीके से सोने की तस्‍करी कर उसे दुबई से लखनऊ लाया था. अधिकारियों ने बताया कि तस्‍करों ने सोने को पहले पेस्‍ट में बदल दिया गया था. फिर उसे जिंस की जेब में डाल कर यहां लाया गया था. कस्‍टम विभाग की टीम ने सोने की तस्‍करी के आरोप में 5 लोगों को पकड़ा है. सोने की तस्‍करी के सभी आरोपी फ्लाइट नंबर 433 से दुबई से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लैंड किया था. कस्‍टम विभाग की टीम ने छानबीन के दौरान इनकी जिंस की जेब से सोने का पेस्‍ट बरामद किया. बरामद सोने का बाजार मूल्‍य 1 करोड़ 30 लाख रुपये आंका गया है.

Gold Smuggling

आरोपी तस्‍कर सोने को पेस्‍ट के रूप में तब्‍दील कर उसे भारत लाया था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

पहले भी पकड़ा गया है सोना
लखनऊ एयरपोर्ट पर इससे पहले भी तस्करी का सोना पकड़ा जा चुका है. कस्‍टम विभाग के अधिकारियों ने दो लोगों के पास से सोना बरामद किया था. बाजार में जब्‍त सोने की कीमत 1.19 करोड़ रुपये आंकी गई थी. तस्‍करी के सोने का कुल वजन 2310 ग्राम था. लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया लाखों रुपये का सोना दुबई से लाया जा रहा था. दोनों यात्री दुबई से अलग-अलग फ़्लाइट से लखनऊ पहुंचे थे. एयरपोर्ट पर संदेह के आधार पर दोनों यात्रियों को आगमन हॉल में रोका गया था. चेकिंग के दौरान दुबई से आए AI-936 फ़्लाइट के यात्री के पास 1154 ग्राम सोना पकड़ा गया था.

पैरों में टेप लगाकर लाया था सोना
आरोपियों ने सोने को बड़ी ही चालाकी से लाया दुबई से भारत लाया था. दोनों यात्रियों ने कस्टम विभाग को चकमा देने के लिए पूरी तैयारी करके आ रहे थे. दोनों यात्री सोने को अपने टखनों के ऊपर दोनों पैरों को चारों ओर से टेप से चिपकाकर ला रहे थे, लेकिन कस्टम अधिकारियों ने संदेह के आधार पर उन्हें रोका और चेकिंग में दौरान यात्रियों के प्लान पर पानी फिर गया.

Tags: Gold smuggling case, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर