UP में गुड न्यूज! सहायक अध्यापक के 69 हजार पदों पर भर्ती का आदेश जारी, यहां हैं सबसे ज्‍यादा पद
Lucknow News in Hindi

UP में गुड न्यूज! सहायक अध्यापक के 69 हजार पदों पर भर्ती का आदेश जारी, यहां हैं सबसे ज्‍यादा पद
उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UP Assistant Teacher Recruitment: उत्तर प्रदेश सरकार ने सहायक अध्‍यापकों की भर्ती को लेकर आदेश जारी कर दिया है. सबसे ज्‍यादा पद सीतापुर में हैं.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना (Corona) के इस संकट काल में एक ओर जहां कई लोगों के रोजगार पर संकट आ रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश से एक अच्छी खबर सामने आई है. यूपी सरकार 69 हजार सहायक अध्यापकों (Assistant Teacher) की भर्ती करने जा रही है. इस भर्ती के लिए शासन की ओर से बीते शनिवार को जिलेवार रिक्तियों का शासनादेश जारी कर दिया गया है. अब भर्ती के लिए आगे की कवायद की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी.

उत्तर प्रदेश शासन में विशेष सचिव आनंद कुमार सिंह की ओर से भर्ती को लेकर शासनादेश जारी किया गया है. इसमें सबसे अधिक 2500 पदों पर सीतापुर जिले में भर्ती होगी. इसके अलावा हरदोई में 2450, जौनपुर में 2270, कुशीनगर में 2220, बदायूं और लखीमपुर खीरी में 2100 पद और गाजीपुर में 1920, बलिया में 16000, आजमगढ़ में 1550, कन्नौज में 1500 पदों के साथ गाजियाबाद में सबसे कम दो पदों पर भर्ती होगी. शासन की ओर से जारी सूचना के अनुसार, प्रदेश के पांच जिलों में दो हजार से अधिक और 31 जिलों में एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती होगी.

लखनऊ में होंगी 150 भर्तियां
आदेश के मुताबिक लखनऊ में सहायक अध्यापक 150 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसके अलावा नोएडा में 140, प्रयागराज में 990, गोरखपुर में 1250 पद भरे जाएंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक हफ्ते में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया था, जिसके बाद बीते शनिवार को आंसर की जारी की गई थी.
जुर्माने के लिए रहें तैयार


बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि संक्रमण काल के दौरान बिना मास्क लगाए या बिना मुंह ढके घर से बाहर निकले वाले पर पहली और दूसरी बार 100-100 रुपए तथा तीसरी बार 500 रुपए जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है. इसी तरह लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करने पर पहली बार 100 रुपए से लेकर 500 रुपए, दूसरी बार 500 से 1000 रुपए जुर्माना लगेगा और उसके बाद हर एक उल्लंघन करने पर 1000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा कि संक्रमण काल के दौरान दोपहिया वाहन पर एक व्यक्ति ही यात्रा कर सकता है. दो व्यक्ति अगर यात्रा करते पाए गए तो पहली बार 250 रुपए जुर्माना लगेगा. दूसरी बार में 500 रुपए और तीसरी बार 1000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:
अमेठी: भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रमोद मिश्रा की गोली मारकर हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading