Home /News /uttar-pradesh /

Delhi-Howrah रेल लाइन पर बड़ा हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें अटकीं

Delhi-Howrah रेल लाइन पर बड़ा हादसा, पटरी से उतरी मालगाड़ी, कई ट्रेनें अटकीं

डीडीयू जंक्शन के पास रेल पटरी टूट जाने से मालगाड़ी डिरेल हो गई.

डीडीयू जंक्शन के पास रेल पटरी टूट जाने से मालगाड़ी डिरेल हो गई.

Train Accident: डीडीयू जंक्शन के पास रेल पटरी टूट जाने से मालगाड़ी डिरेल हो गई. मालगाड़ी के कन्टेनर पलट गए. हादसे में दिल्ली हावड़ा रेल रूट की डाउन मेन लाइन पर परिचालन पूरी तरह बाधित हो गया. इससे करीब आधा दर्जन ट्रेनें जहां की तहां फंस गईं. घटना के बाद अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई. ट्रेन के डिरेलमेंट के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

चन्दौली. डीडीयू जंक्शन (DDU Junction) के समीप बड़ा रेल हादसा सामने आया है. यहां पटरी टूट जाने के कारण मालगाड़ी डिरेल हो गई, जिससे मालगाड़ी पर लदे कन्टेनर पलट गए. इस घटना के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया. दिल्ली हावड़ा रेल रूट का डाउन मेन लाइन पर परिचालन पूरी तरह बाधित हो गया, जिसके चलते करीब आधा दर्जन ट्रेनें जहां की तहां फंस गईं. इस हादसे की सूचना पर आरपीएफ की टीम के साथ रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए वह रिवर्सेबुल में जुटे हैं. ट्रेन के डिरेलमेंट के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

दरअसल, बुधवार की सुबह गुजरात के राजकोट से कन्टेनर लेकर पूर्व मध्य रेल की ओर जा रही मालगाड़ी अचानक डिरेल होकर पटरी से उतर गई. इसके चलते मालगाड़ी पर लदे करीब 8 वैगन पलट कर नीचे गिर गए. मालगाड़ी के कन्टेनरों में टाइल्स समेत भारी मात्रा में लदा सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे करोड़ों रुपये की क्षति का आंकलन किया जा रहा है.

वहीं, ट्रेन डिरेलमेंट की सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया. आरपीएफ, जीआरपी के अलावा रेलवे के तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. बताया जा रहा है कि इसे रिवर्सेबुल करने में शाम या रात तक समय लग सकता है. रेल रूट थम जाने के बाद ट्रेनें जहां की तहां ठहर गईं. इसमें हजारों रेलयात्रियों के सामने परेशानियां खड़ी हो गईं.

वहीं सीनियर डिवीजन ऑपरेशनल मैनेजर मुस्ताक इकबाल ने बताया कि ऐसे में डाउन लाइन में फंसी ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर उनके गंतव्य तक भेजने की योजना पर भी काम किया जा रहा है. साथ ट्रैक को ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया है ओएचई वायर को भी काफी नुकसान हुआ है. घटना कैसे हुई इसके जाच के आदेश दिए गए है रिस्टोर का काम युद्ध स्तर पर जारी है.

Tags: Chandauli News, DDU Junction Accident, Train accident, UP news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर