Home /News /uttar-pradesh /

gorakhnath temple attack up ats to present ahmed murtaza abbasi in gorakhpur court on monday nodark

गोरखनाथ मंदिर हमला: UP ATS आरोपी मुर्तजा अब्‍बासी को कल गोरखपुर कोर्ट में करेगी पेश, जानें मकसद

यूपी एटीएस अहमद मुर्तजा अब्बासी को कल गोरखपुर कोर्ट में पेश करेगी.

यूपी एटीएस अहमद मुर्तजा अब्बासी को कल गोरखपुर कोर्ट में पेश करेगी.

Gorakhnath Temple Attack: गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को यूपी एटीएस सोमवार (11 अप्रैल) को गोरखपुर कोर्ट में पेश करेगी. दरअसल एटीएस आगे की पूछताछ के लिए आरोपी की कस्टडी रिमांड बढ़ाने के लिए कोर्ट में अर्जी देगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. गोरखनाथ मंदिर हमले (Gorakhnath Temple Attack) के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को यूपी एटीएस सोमवार को गोरखपुर कोर्ट में पेश करेगी. दरअसल हमले की आरोपी की 11 अप्रैल को सात दिन की कस्‍टडी रिमांड खत्‍म हो रही है. इस वजह से एटीएस मुर्तजा की कस्टडी रिमांड बढ़ाने के लिए कोर्ट में अर्जी देगी.

बहरहाल, यूपी एटीएस अब तक अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ में सामने आए तथ्यों की जांच के लिए कस्टडी रिमांड बढ़वाएगी. वैसे अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, 2 अप्रैल को अचानक मुर्तजा की सारी ऑनलाइन एक्टिविटी बंद हो गई थीं और इसके बाद उसी दिन दो लोग बैंक कर्मचारी बनकर मुर्तजा के घर पहुंचे और उसके बारे में पूछताछ की. खुद को बैंक कर्मचारी बताकर मुर्तजा पर 25 लाख रुपये के लोन की बात कही है. हालांकि जब मुर्तजा के परिवार वालों ने उनकी आईडी और बैंक लोन की डिटेल मांगी तो दोनों वहां से चले गए थे. इसके बाद मुर्तजा को शक हो गया था कि एजेंसियों की नजर उस पर है, इसलिए 2 अप्रैल की सुबह वो नेपाल निकल गया. हालांकि अगले दिन ही वह फिर से गोरखपुर आ गया. इस बात को लेकर एटीएस पूछताछ कर रही है.

Gorakhnath Temple Attack

अहमद मुर्तजा अब्बासी पेश से केमिकल इंजीनियर है.

आरोपी के साथियों की तलाश में जुटी एजेंसियां
गिरफ्तार आरोपी मुर्तजा अब्बासी यूट्यूब पर न सिर्फ जिहाद से संबंधित वीडियो देखता था बल्कि जिहादी विचारों से जुड़ी हुई कई वेबसाइट भी सर्च करता था. इसके अलावा उसका जिहादी विचारधारा वाले धार्मिक नेताओं में भी रूचि थी. आरोपी ‘लोन वुल्‍फ ‘ अटैक के वीडियो देखता था. इसके अलावा सीरिया में सिर कलम करने के वीडियो और अमेरिका में 9/11 हमले के वीडियो देखने की भी जानकारी मिली है. वहीं, पुलिस उसके साथियों की तलाश में जुटी हुई है.

इसके अलावा यह भी पता चला है कि वह आईएसआईएस में शामिल होने की तैयारी भी कर रहा था. हालांकि इसकी शुरुआती हनी ट्रैप के जरिए शुरू हुई थी. दरअसल मुर्तजा को एक लड़की का ईमेल आया था, जो कि आईएसआईएस कैंप का हिस्‍सा थी. वहीं, पता चला है कि उस लड़की ने अपना फोटो भेज कर मुर्तजा से भारत आकर मिलने का वायदा किया था. वहीं, लड़की द्वारा बताए गए बैंक अकाउंट में मुर्तजा ने तीन बार रुपये ट्रांसफर किए थे. वैसे इस मामले में पुलिस आरोपी के तिपा और मां को भी तलब कर चुकी है. वहीं, एटीएस ने मुर्तजा के चाचा और गोरखपुर के अब्बासी अस्‍पताल के मालिक डॉ. केए अब्बासी को भी पूछताछ और बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है. वह एटीएस के पास तो नहीं गए, लेकिन ईमेल पर जवाब जरूर दिया है.

Tags: Gorakhnath Temple Attack, UP ATS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर