लाइव टीवी

UP में सरकार के मुखिया कार्रवाई का ढोल पीटते हैं, लेकिन भ्रष्टाचार जारी है: प्रियंका गांधी 

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 27, 2019, 4:47 PM IST
UP में सरकार के मुखिया कार्रवाई का ढोल पीटते हैं, लेकिन भ्रष्टाचार जारी है: प्रियंका गांधी 
प्रियंका गांधी ने भ्रष्टाचार पर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की नाक के नीचे भ्रष्टाचार जारी है.

  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रोजाना कार्रवाई का दावा करते हैं, लेकिन उनकी सरकार की नाक के नीचे भ्रष्टाचार जारी है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मानव संसाधन विकास मंत्रालय की रिपोर्ट कह रही है कि मिड-डे मील में भ्रष्टाचार के मामले में उप्र नम्बर एक पर है. उत्तर प्रदेश में सरकार के मुखिया रोज ढोल पीटते हैं कि ये कार्रवाई हुई-वो कार्रवाई हुई, लेकिन असल में केवल दिखावा हो रहा है’ प्रियंका ने दावा किया कि राज्य में सारा भ्रष्टाचार भाजपा सरकार की नाक के नीचे हो रहा है.


Loading...

उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक मानव संसाधन विकास मंत्रालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि मिड-डे मील कार्यक्रम से जुड़ी अनियमितता के मामले में उत्तर प्रदेश सबसे ऊपर है.

की गई थी ‘भारत बचाओ रैली’ की तैयारियों की समीक्षा
इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह राजनीति है. प्रियंका ने कहा था, ‘यह तो राजनीति है, होती रहती है.’ पार्टी महासचिवों की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते समय उन्होंने यह बात कही. बैठक में 14 दिसंबर को प्रस्तावित ‘भारत बचाओ रैली’ की तैयारियों की समीक्षा की गई थी.

अब गांधी परिवार को दी गई है जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा
गौरतलब है कि हाल ही में मोदी सरकार ने गांधी परिवार और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी. अब गांधी परिवार को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. आर्थिक मंदी के बारे में प्रियंका ने कहा, ‘बहुत ही बुरी स्थिति है, बहुत मंदी है. सरकार को कुछ करना चाहिए. हम इसके बारे में बात करते आ रहे हैं. इसी को लेकर हमारी रैली है.’ आपको बता दें कि बेरोजगारी, मंदी और कृषि संकट को लेकर कांग्रेस 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करने जा रही है.

भाषा के इनपुट के साथ

ये भी पढे़ं - 

NCP प्रमुख शरद पवार से बोले छगन भुजबल, अजित पवार को माफ कर देना चाहिए

उद्धव ने सोनिया को दिया धन्यवाद, कहा- सपने में भी नहीं सोचा था कभी सीएम बनूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 4:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...