• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • हरदोई: उर्दू टीचर ने स्‍कूल के बच्‍चों से कहा- 'नमस्‍ते नहीं सलाम करो'

हरदोई: उर्दू टीचर ने स्‍कूल के बच्‍चों से कहा- 'नमस्‍ते नहीं सलाम करो'

उर्दू टीचर

उर्दू टीचर

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव का कहना है कि उर्दू शिक्षक के द्वारा बच्चों से सलाम करवाने का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है.

  • Share this:
    हरदोई में एक सरकारी स्कूल के उर्दू शिक्षक ने बच्चों को नमस्ते नहीं सलाम करने का फरमान सुनाया है. इसके बाद आक्रोशित परिजन और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा काटा.  तूल पकड़ने के बाद मौके पर पहुंची प्रिंसिपल अनीता ने किसी तरह मामले को शांत कराया. इस मामले में बीएसए ने शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं. सरकारी स्कूल में अनोखा मामला सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

    यह मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के विकास खंड संडीला के उच्च प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर का है. आरोप है कि स्‍कूल के उर्दू शिक्षक मो. इश्तियाक खान ने छात्र छात्राओं से नमस्ते नहीं सलाम करने का दबाव बनाया. जिसके बाद बच्चों ने जब यह बात अपने परिजनों को बताई. इस पर परिजन आक्रोशित हो गए. परिजनों ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ स्कूल पहुंचकर हंगामा काटना शुरू कर दिया.



    इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव का कहना है कि उर्दू शिक्षक के द्वारा बच्चों से सलाम करवाने का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है. उर्दू शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है. साथ ही विभागीय कार्यवाही कराई जा रही है. जांच में जो निकल कर सामने आएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

    ये भी पढ़ें:

    लखनऊ में पकड़ी गई 3 करोड़ की विदेशी सिगरेट, 2 तस्कर गिरफ्तार

    दलित विवाद पर बोले CM योगी, कहा- जिन्हें धर्म की जानकारी नहीं वह निकालते हैं बाल की खाल

    हिंदू युवा वाहिनी के नेता ने कहा- अधिकारियों ने नहीं किया कार्यकर्ताओं का सम्मान तो काट देंगे हाथ

    लखनऊ महोत्सव: भोजपुरी नाइट में पवन सिंह के गाने पर जमकर झूमे दर्शक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज