आर्टिकल 370 पर बोलीं मायावती-जम्मू कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाए सरकार

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि केंद्र सरकार को जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाना चाहिए कि वह उनकी भलाई के लिए काम कर रही है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 15, 2019, 11:29 PM IST
आर्टिकल 370 पर बोलीं मायावती-जम्मू कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाए सरकार
मायावती ने कहा कि ज्यादातर सरकारी घोषणाएं और दावे कागजी ही नजर आते हैं. जमीन पर कुछ भी नहीं दिखाई देता.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 15, 2019, 11:29 PM IST
बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि केंद्र सरकार को जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाना चाहिए कि वह उनकी भलाई के लिए काम कर रही है. मायावती ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लाल किले की प्राचीर से दिए गए सम्बोधन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि सरकार जम्मू कश्मीर के निवासियों की भलाई का दावा कर रही है, मगर उसे जनता को इसका एहसास भी दिलाना चाहिए.

पीएम के भाषण पर दी प्रतिक्रिया
उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद उपजे हालात की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा, 'जहां तक जम्मू-कश्मीर की बात है, तो वहां के लोगों को इस बात का एहसास होना चाहिए कि सरकार उनके हित और भलाई के लिए काम कर रही है, जैसा कि दावा किया जा रहा है.' उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का अपने भाषण में देश भर में छाई खासकर व्यापक गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी और अशिक्षा के साथ-साथ हिंसा, तनाव और जातिवादी द्वेष जैसे मुद्दों का कोई जिक्र ना करना यह साबित करता है कि देश की आम जनता के जीवन में बेहतर बदलाव की आशा बहुत कम है.

उन्होंने कहा कि ज्यादातर सरकारी घोषणाएं और दावे कागजी ही नजर आते हैं. जमीन पर कुछ भी नहीं दिखाई देता. इससे देश का भला कैसे हो सकता है. प्रधानमंत्री अपने भाषण में इन मुद्दों के साथ साथ देश में भयमुक्त वातावरण बनाने के बारे में भी कुछ बोलते तो अच्छा होता.

बीएसपी ने किया था समर्थन
गौरतलब है कि जब गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में आर्टिकल 370 में संशोधन प्रस्ताव दिया था तब बीएसपी ने इसका समर्थन किया था. बहुजन समाज पार्टी की तरफ से इस प्रस्ताव का समर्थन किए जाने को लेकर काफी खबरें भी बनी थीं. लेकिन बीएसपी इस बिल का समर्थन किया था. बीएसपी के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने इस प्रस्ताव के समर्थन में वोट दिया था.
ये भी पढ़ें:
Loading...

कांग्रेस को खत्म करने की दिशा में आगे बढ़ रहे राहुल गांधी- कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना

Raksha Bandhan 2019: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने CM योगी आदित्यनाथ को बांधी राखी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 11:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...