होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /नवंबर में सरकार करेगी 158 परियोजनाओं का शुभारंभ, विपक्ष ने बताई 'नौटंकी'

नवंबर में सरकार करेगी 158 परियोजनाओं का शुभारंभ, विपक्ष ने बताई 'नौटंकी'

(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो)

मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय ने बताया कि अधिकारियों से कहा गया है कि वे निवेशकों को विभागीय स्वीकृतियां समय पर दिलायें ...अधिक पढ़ें

    उत्तर प्रदेश सरकार नवंबर में दूसरी 'ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी' करने जा रही है, जिसमें एक लाख करोड़ रुपये की लागत वाली 158 परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा. इससे पहले राज्य सरकार जुलाई में 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू कर चुकी है.

    सरकारी प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि दूसरी ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी दो—तीन नवंबर को लखनऊ में होगी. अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि वो निवेशकों से मिलें और अगर उनकी कोई समस्या है तो उसका हल करें.

    राम मंदिर निर्माण को लेकर मोदी-योगी के मंत्रियों की राय जुदा

    मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय ने बताया कि अधिकारियों से कहा गया है कि वे निवेशकों को विभागीय स्वीकृतियां समय पर दिलायें ताकि उन्हें कोई दिक्कत ना पेश आये.

    उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो पहले चरण में शुरू की गयी परियोजनाओं के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करें और निवेशकों की समस्याओं के निदान के लिए तीन दिन का विशेष अभियान चलायें.

    VIDEO: तमंचा दिखाकर किया बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाकर सालभर करता रहा ब्लैकमेल

    दूसरे चरण में जिन परियोजनाओं की शुरुआत होनी है, उनके एमओयू पर फरवरी में इन्वेस्टर्स समिट के दौरान दस्तखत हुए थे.

    विपक्ष ने हालांकि इसे नौटंकी करार दिया है. सपा नेता राजपाल कश्यप ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव करीब हैं इसलिए भाजपा मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए यह सब कर रही है. कांग्रेस नेता मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि जनता भाजपा के वायदों और नौटंकी से ऊब चुकी है.

    आजमगढ़ में बोले केशव प्रसाद मौर्य- हर हाल में होगा राम मंदिर का निर्माण

    भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने हालांकि कहा कि दूसरा चरण एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सरकार में निवेशकों की आस्था को साबित करेगा.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Lucknow news, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें