लाइव टीवी

UP की राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी दीपावली की बधाई

News18Hindi
Updated: October 27, 2019, 7:30 AM IST
UP की राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी दीपावली की बधाई
राज्यपाल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी दीपावली की बधाई (file photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बधाई संदेश में कहा कि दीपावली (Deepawali) असत्य, अन्याय एवं शोषण के खिलाफ संघर्ष एवं विजय का उत्सव है. यह अंधकार पर प्रकाश, कपट व कटुता पर सरलता व सद्भाव की विजय का भी द्योतक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2019, 7:30 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रकाश पर्व दीपावली पर प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए उनके सुख-समृद्धि की मंगलकामना की है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि दीपों का यह पर्व समृद्धि का प्रतीक है. दीपावली का पर्व सभी लोगों के जीवन में उजाला लाए एवं नई खुशियों का संचार करे. उन्होंने कहा कि असली खुशी दूसरों के साथ अपनी खुशी बांटने में ही निहित है. हमें ऐसे पावन अवसरों पर अपने साथ उन्हें भी लेकर चलना चाहिए जो दुखी तथा जरूरतमंद हों.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने बधाई संदेश में कहा कि दीपावली असत्य, अन्याय एवं शोषण के खिलाफ संघर्ष एवं विजय का उत्सव है. यह अंधकार पर प्रकाश, कपट और कटुता पर सरलता व सद्भाव की विजय का भी द्योतक है. राज्य सरकार मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में दीपावली के आयोजन की प्राचीन और गौरवशाली परंपरा को ‘दीपोत्सव’ के आयोजन के माध्यम से पुनर्प्रतिष्ठित कर संपूर्ण विश्व समुदाय को अयोध्या की महिमा से परिचित कराने का कार्य कर रही है.

बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में लगातार तीसरे साल भव्य दीपोत्सव (Deepotsav) का आयोजन किया गया. इस बार भी सरयू के तट पर पांच लाख 51 हजार दीये जलाकर योगी सरकार ने अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया. यह रिकॉर्ड योगी सरकार के पर्यटन विभाग और डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के सहयोग से बना है. मौके पर मौजूद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने प्रमाण पत्र देकर योगी सरकार को सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें:

दीपोत्सव: अयोध्‍या में 5 लाख 51 हजार दीप जलाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, रौशन हुई रामनगरी

पाकिस्तान से आने के बाद कैसे करोड़पति बन गया मोटर मैकेनिक अबरार, ED कर रही है जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 5:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...