होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP News: रमापति शास्त्री बनाए गए प्रोटेम स्पीकर, विधायकों को दिलाएंगे शपथ

UP News: रमापति शास्त्री बनाए गए प्रोटेम स्पीकर, विधायकों को दिलाएंगे शपथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है.

UP Protem Speaker: उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar pradesh assembly election) के लिए रमापति शास्त्री (Ramapati Shastri) को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर बनाया है. वे नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ ग्रहण दिलाएंगे. योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

प्रोटेम स्पीकर के लिए 17 नाम भेजे गए थे. इनमें से मनकापुर विधानसभा से विधायक रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. वह नवनियुक्त विधायकों को शपथ ग्रहण कराएंगे. उसके बाद 25 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण होगा. 24 मार्च की शाम को बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक होगी, जिसमें औपचारिक तौर पर योगी आदित्यनाथ को नेता चुना जाएगा. बताया गया है कि गुरुवार को पर्यवेक्षक अमित शाह, रघुवर दास, यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह भी लखनऊ पहुंचेंगे.

गौरतलब है कि गोंडा की मनकापुर विधानसभा से रमापति शास्त्री ने हाल ही में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी सपा के रमेश गौतम को 42,396 हजार मतों से हराया था. रमापति शास्त्री योगी सरकार-1 में समाज कल्याण मंत्री थे. लखनऊ में 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की दोबारा शपथ लेंगे.

आपके शहर से (लखनऊ)

12 राज्यों के सीएम होंगे शामिल

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के साक्षी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उप मुख्यमंत्री भी बनेंगे.

Tags: Lucknow news, Ramapati Shastri, UP news, UP Protem Speaker

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें