लखनऊ: MP के राज्यपाल लालजी टंडन फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर, हालत स्थिर
Lucknow News in Hindi

लखनऊ: MP के राज्यपाल लालजी टंडन फिर क्रिटिकल केयर वेंटिलेटर पर, हालत स्थिर
MP के राज्यपाल लालजी टंडन वेंटीलेटर पर स्थानांतरित (file photo)

राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) का डायलिसिस भी किया गया था. क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में राज्यपाल का इलाज हो रहा है.

  • Share this:
लखनऊ. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) के स्वास्थ्य में पहले से सुधार देखा गया है. गवर्नर लालजी टंडन की सेहत पर लखनऊ (Lucknow) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) ने सोमवार को ताजा मेडिकल बुलेटिन जारी किया. मेंदाता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि राज्यपाल लालजी टंडन को ट्रेकियोस्टोमी के माध्यम से फिर क्रिटिकल केयर वेंटीलेटर पर स्थान्तरित कर दिया गया.

डॉ. राकेश कपूर द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 'राज्यपाल लालजी टंडन की हालत स्थिर है. लंबे समय से बीमार रहने और न्यूरो मस्कुलर कमजोरी के कारण वह बाई-पेप वेंटीलेटर को बर्दाश्त नहीं कर सके और उन्हें ट्रेकियोस्टोमी के माध्यम से फिर क्रिटिकल केयर वेंटीलेटर पर स्थानांतरित कर दिया गया है.' उन्होंने बताया कि मेंदाता लखनऊ के विशेषज्ञ चिकित्सकों का दल लगातार उनकी निगरानी कर रहा है. राज्यपाल लालजी टंडन का डायलिसिस भी किया गया था. क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम की  निगरानी में राज्यपाल का इलाज हो रहा है. बता दें 11 जून को सुबह सांस की दिक्कत, पेशाब की परेशानी और बुखार के चलते उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

लखनऊ जिला कोर्ट दो दिन के लिए बंद, वकील निकला कोरोना पॉजिटिव



इस बीच उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. राष्ट्रपति की ओर से आनंदीबेन को यह जिम्मेदारी तब दी गई है जब स्वास्थ्य कारणों से मध्य प्रदेश के 85 वर्षीय राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) छुट्टी पर हैं. गौरतलब है कि लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत दो दिन पहले तक नाजुक बनी हुई थी. उन्हें इलेक्टिव वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading