सुल्तानपुर का नाम अब होगा कुशभवनपुर? राज्यपाल ने CM योगी को लिखी चिट्टी
Lucknow News in Hindi

सुल्तानपुर का नाम अब होगा कुशभवनपुर? राज्यपाल ने CM योगी को लिखी चिट्टी
राज्यपाल राम नाईक (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुल्तानपुर का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने के लिए चिट्टी लिखी है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुल्तानपुर जिले का नाम बदलने के लिए चिट्टी लिखी है. राज्यपाल ने सुल्तानपुर जिले का नाम बदलकर कुशभवनपुर करने की सिफारिश की है. इस चिट्टी में उन्होंने राजपूताना शौर्य फाउंडेशन की मांग का जिक्र किया है.

चिट्टी में राज्यपाल राम नाईक ने लिखा, 'राजपूताना शौर्य फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुझसे मुलाकात कर एक किताब 'सुल्तानपुर इतिहास की झलक' के साथ एक ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें उन्होंने सुल्तानपुर को हेरिटेज सिटी में शामिल किए जाने और उसका नाम बदलकर कुशभवनपुर किए जाने का अनुरोध किया है. इस किताब के आधार पर उचित कार्यवाही किया जाए.

राज्यपाल का राम नाईक की चिट्ठी




बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर दिया था. अब सुल्तानपुर का नाम बदलने की मांग उठाई जा रही है. हाल ही में सुल्तानपुर नगरपालिका में एक प्रस्ताव भी पास किया गया था. इससे पहले सुल्तानपुर के लंभुआ से बीजेपी विधायक देवमणि ने विधानसभा में जिले का नाम बदलने के लिए प्रस्ताव रखा था.
ये भी पढ़ें-

कुशीनगर लोकसभा सीट: आरपीएन सिंह, विजय दूबे और नथुनी कुशवाहा पर पार्टियों ने लगाया दांव

बीजेपी के लिए क्यों जरूरी है योगी के गढ़ में 'ऑपरेशन निषाद' की सफलता

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading