UP: लखनऊ में मंडप के नीचे शुभम ने ली ग्राम प्रधान की शपथ, बोला- जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी

लखनऊ में मंडप के नीचे शुभम ने ली ग्राम प्रधान की शपथ

लखनऊ में मंडप के नीचे शुभम ने ली ग्राम प्रधान की शपथ

बेटे की शपथ (Oath) लेने के साथ ही मां पूनमलता निवर्तमान प्रधान से पूर्व प्रधान हो गयी. वही, पूरे परिवार के पूरे लोग दोहरी खुशी से काफी खुश दिखे.

  • Share this:

लखनऊ. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) का परिणाम आने के बाद राजधानी लखनऊ (Lucknow) में नवनिर्वाचित प्रधानों को शपथ (Oath) दिलवाई गई. ये पूरा कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से संपन्न हुआ. कल भी शपथ ग्रहण का कार्यक्रम जारी रहेगा. इसी कड़ी में मोहनलालगंज के अकबरपुर बेनीगंज के ग्राम प्रधान निशांत शुभम ने मंगलवार को दोहरी खुशी के बीच वर्चुअल शपथ ली. घर मे बारात जाने की तैयारियों के बीच दूल्हा बने निशांत ने शपथ ली. वहीं, करीब एक दशक पूर्व सबसे पहले शुभम के पिता विनोद कुमार भी ग्राम पंचायत का चुनाव लड़े थे किंतु उन्हें सफलता नहीं मिली थी.

बता दें कि मोहनलालगंज के 78 ग्राम पंचायतों में से 48 ग्राम प्रधान वर्चुअल ने शपथ ली. नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को जूम एप के माध्यम से शपथ दिलाई गई. जूम एप से नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ पंचायत सचिव व अधिकारी एक साथ जुड़े. दो तिहाई ग्राम पंचायत सदस्यों के चुने न जाने के चलते तीस ग्राम पंचायतों के नव निर्वाचित ग्राम ग्राम प्रधान फिलहाल शपथ नही ले सकेंगे.

बड़ी खबर: लखनऊ के पानी में मिला Corona वायरस, तीन जगह से लिए गए थे सैंपल

शुभम को दूल्हे के रूप में तैयार किया और सात फेरों से पहले गांव के विकास की शपथ लेने को कहा. जिस पर शुभम ने मंडप के नीचे ही दूल्हे की पोशाक पहनकर ऑनलाइन शपथ ली. शायद ही कभी देखने को मिला हो कि निवर्तमान प्रधान पूर्व प्रधान को कोई सलाह मशविरा देता हो किंतु मंडप के नीचे एक मां जो निवर्तमान प्रधान थी और अपने वर्तमान प्रधान बेटे को गांव की राजनीति को समझा बुझा रही थी.
जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी

बेटे की शपथ लेने के साथ ही मां पूनमलता निवर्तमान प्रधान से पूर्व प्रधान हो गयी. वही, पूरे परिवार के पूरे लोग दोहरी खुशी से काफी खुश दिखे. शुभम के पिता विनोद कुमार ने बताया कि उनकी जिंदगी में यह सबसे खुशी का मौका रहा कि बेटे ने शादी के दिन ही गांव के विकास करने की शपथ ली.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज