लखनऊ: सीएम योगी से मिलेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

इस मुलाकात के दौरान गुजरात में उत्तर भारत के लोगों पर हो रहे हमले को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद लगाई जा रही है. इससे पहले गुजरात के घटनाक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से फोन पर बात की थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2018, 10:43 AM IST
लखनऊ: सीएम योगी से मिलेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी
File picture of Vijay Rupani. (Getty Images)
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2018, 10:43 AM IST
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी रविवार शाम अपने 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ राजधानी  लखनऊ पहुंचे रहे है. देर शाम लखनऊ पहुंचने के बाद सोमवार सुबह 15 अक्टूबर को 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ रूपाणी मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक ये मुलाकात मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 कालीदास मार्ग पर होगी. इस मुलाकात के दौरान रूपाणी सीएम योगी को 31 अक्टूबर को होने वाले 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' कार्यक्रम के लिए न्योता देंगे. ये दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी.

इस प्रतिमा को 19 हजार वर्ग मीटर के क्षेत्र में बनाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्तूबर को गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा 'स्टैच्यू आफ यूनिटी' का लोकार्पण करेंगे. इस प्रतिमा की आधारशिला 31 अक्तूबर 2013 को पटेल की 138 वीं वर्षगांठ के मौके पर रखी गई थी. इस प्रतिमा के निर्माण के लिए भाजपा ने पूरे देश में लोहा इकट्ठा करने का अभियान भी चलाया था. यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बताई जा रही है.

इस मुलाकात के दौरान गुजरात में उत्तर भारत के लोगों पर हो रहे हमले को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद लगाई जा रही है. इससे पहले गुजरात के घटनाक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से फोन पर बात की थी. राज्य सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक, गुजरात के मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले तीन दिनों में कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटित हुई है. गुजरात सरकार द्वारा हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है तथा सभी का गुजरात में सम्मान है.

(रिपोर्ट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें:

रायबरेली: भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

बदायूं: हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से बच्चे की मौत
Loading...
लखनऊ: प्रतिष्ठित न्यूरो सर्जन डॉ. रवि देव के खिलाफ दर्ज हुई रेप की FIR
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर