'गुटबाजी खत्म करो', यूपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रियंका गांधी का संदेश

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को यूपी की 41 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है.

News18.com
Updated: February 13, 2019, 4:27 AM IST
'गुटबाजी खत्म करो', यूपी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रियंका गांधी का संदेश
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)
News18.com
Updated: February 13, 2019, 4:27 AM IST
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार से उत्तर प्रदेश के दौरा पर हैं. प्रियंका ने मंगलवार को पहले कार्यकर्ता संबोधन में अंदरूनी कलह को खत्म करने और एकजुट रहने का आग्रह किया. प्रियंका ने लखनऊ और उन्नाव के बीच मोहनलालगंज निर्वाचन क्षेत्र में स्थानीय नेताओं से कहा, 'गुटबाजी खत्म करो'.

लखनऊ में कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और यूपी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ एक मेगा रोड शो के एक दिन बाद प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश दिया है. प्रियंका ने कार्यकर्ताओं से कहा कि किसी निर्वाचन क्षेत्र के लिए जिस उम्मीदवार को चुना जाएगा, उसे गुटबाजी को छोड़कर पूरा समर्थन मिलना चाहिए.

मोहनलाल गंज के एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने कहा, 'हमें प्रियंका जी द्वारा बहुत महत्व दिया गया. उन्होंने हमसे डेढ़ घंटे तक बात की. उन्होंने पूछा कि अगर वह उम्मीदवार चुनती हैं तो क्या हम अपना पूरा समर्थन देंगे? और हम सब सहमत थे. उन्होंने बताया कि हमें आंतरिक कलह को भूल जाना चाहिए और निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करना चाहिए.'



ये भी पढ़ें: राहुल ने किया काम का बंटवारा, प्रियंका को 41 और सिंधिया को 39 सीटों की जिम्मेदारी

चुनावी रणनीति के बारे में बताते हुए प्रियंका ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर 10-15 कार्यकर्ता होने चाहिए. जो लोगों को घरों से बाहर और मतदान केंद्रों तक लाने के लिए जिम्मेदार होंगे. लखनऊ के कांग्रेस कार्यकर्ता आनंद सिंह ने कहा, 'उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की ताकत पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि अगर हम बूथ के प्रभारी हैं तो हमें यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहिए कि हमारे घर के लोग भी कांग्रेस के मतदाता बनें.'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, 'इससे पहले कभी भी एक कार्यकर्ता से शीर्ष नेतृत्व ने इस तरीके से बातचीत नहीं की है. अब सभी कार्यकर्ताओं में बदलाव का जोश भर गया है.' प्रियंका गांधी ने आज हर निर्वाचन क्षेत्र के जिला अध्यक्षों से मुलाकात करके लगभग एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की. यह बैठकें कल भी जारी रहेंगी.

ये भी पढ़ें: वंशवाद पर नीतीश कुमार का तंज, योग्यता नहीं पारिवार की वजह से मिली बड़ी जिम्मेदारी
Loading...

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के महासचिवों के काम का बंटवारा कर दिया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को यूपी की 41 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी गई है. दूसरी तरफ पश्चिमी यूपी के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को 39 सीटों का उत्तरदायित्व दिया गया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...