लाइव टीवी

Lockdown 4.0: लखनऊ में आज से खुलेंगे सैलून के शटर, डीएम ने जारी किया गाइडलाइन
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 10:57 AM IST
Lockdown 4.0: लखनऊ में आज से खुलेंगे सैलून के शटर, डीएम ने जारी किया गाइडलाइन
लखनऊ में आज से खुलेंगे सैलून के शटर (file photo)

राजधानी में सैलून (Salon) सख्त शर्तों के साथ खुलेंगे. हेयर सैलून में सिर्फ बाल काटे जा सकेंगे. ग्लब्स, मास्क और सैनिटाइजेशन का प्रयोग सैलून में काम करने वालों को करना होगा.

  • Share this:
लखनऊ. भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) की गाइडलाइन आने के बाद लखनऊ ज़िला प्रशासन (Lucknow District Administration) ने बुधवार देर शाम दिशा-निर्देश जारी कर दिए. डीएम लखनऊ (Lucknow) अभिषेक प्रकाश के मुताबिक कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ पहले की तरह बंद रहेगा. लखनऊ में करीब 2 महीने बाद गुरुवार को सैलून खुलने की तैयारी है. वैसे तो उत्तर प्रदेश में 18 मई की रात को ही आदेश जारी करके सभी दुकानें खोलने की अनुमति दी जा चुकी थी, लेकिन लखनऊ के सैलून और पार्लर मालिकों लिए अलग से आदेश जारी किया गया कि 21 मई यानी आज से वो भी काम शुरू कर सकते हैं.

राजधानी में हेयर सैलून सख्त शर्तों के साथ खुलेंगे. सैलून में सिर्फ बाल काटे जा सकेंगे. ग्लब्स, मास्क और सैनिटाइजेशन का प्रयोग सैलून में काम करने वालों को करना होगा. मसाज, स्पा की भी मनाही होगी. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की तरफ से जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि समस्त सिनेमा हाल शॉपिंग मॉल बंद रहेंगे. खेलकूद, खेल परिसर और स्टेडियम अनिवार्य रूप से बंद रहेंगे.

डीएम लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने जारी किया आदेश
डीएम लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने जारी किया आदेश




दुकानें सुबह 7:00 से शाम 7:30 बजे तक खुलेंगी



लखनऊ में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी गाड़ियों के आवागमन बंद रहेंगे. सभी आदेश लखनऊ में 21 मई से लागू होंगे. बफर और कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी मान्य होगी. दुकानें सुबह 7:00 से शाम 7:30 बजे तक खुलेंगी.

दुकान खोलने का लेफ्ट-राइट फार्मूला

जितनी भी रिटेल की दुकान हैं, वह रोड के एक तरफ, एक दिन और दूसरी तरफ दूसरे दिन खुलेंगी. सप्ताह में 1 दिन पूरी तरह से मार्केट बंद रहेगी. इस दौरान नगर निगम और व्यापार मंडल सैनेटाइज का काम करेंगे. अगर सैनेटाइजेशन नहीं होता है तो अगले सप्ताह पूरी दुकानें बंद रहेंगी.

पार्क में टहल सकते हैं बशर्ते

डीएम ने बताया कि सुबह 7 से 10 बजे और शाम को 5 से 7 बजे पब्लिक पार्क भी खुले रहेंगे. पार्क में टहलने या योग करने वाले लोग मास्क लगाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे.

ये भी पढ़ें:

कानपुर में गर्भवती महिला की पॉजिटिव आई रिपोर्ट, अस्पताल छोड़कर भागे डॉक्टर-स्टाफ

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 10:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading