लखनऊ में Corona के कोहराम के बाद अब 15 से 18 अप्रैल तक हजरतगंज मार्केट बंद

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए व्यापार संगठन ने यह फैसला लिया है. (फाइल फोटो)

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए व्यापार संगठन ने यह फैसला लिया है. (फाइल फोटो)

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद लखनऊ हजरतगंज व्यापार एसोसिएशन ने लिया बड़ा फैसला, प्रशासन और सरकार के समर्थन में उतरे लोग.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 11:01 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश और खासकर बात की जाए लखनऊ की तो कोरोना (Corona) ने यहां पर कोहराम मचा रखा है. ऐसे में अब संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार और प्रशासन के साथ लोगों ने भी पहल की है. इसी के चलते लखनऊ हजरतगंज व्यापार एसोसिएशन ने बड़ा फैस्ला लिया है. एसोसिएशन ने फैसला किया है कि अब हजरतगंज बाजार 15 से 18 अप्रैल तक पूरी तरह से बंद रहेगा.

गौरतलब है कि अब यूपी में हालात बद से बदतर होते दिख रहे हैं. पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो राज्य में 20,510 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं बात की जाए कुल मामलों की तो अभी तक एक्टिव केसेज 1,11,835 हो गए हैं. स्वास्‍थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों में मामले तो बढ़े हैं लेकिन इसके साथ ही 4517 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात भी दी है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित शहरों में राज्य सरकार को दो या तीन हफ्ते के लिए पूर्ण लाॅकडाउन लगाने पर विचार करने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने कहा कि कहा है कि सड़क पर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के दिखायी न दे अन्यथा कोर्ट पुलिस के खिलाफ अवमानना कार्यवाही करेगी. कोर्ट ने कहा है कि सामाजिक धार्मिक आयोजनों में 50 आदमी से अधिक न इकट्ठा हों. याचिका पर अगली सुनवाई 19 अप्रैल को होगी.

वहीं समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मुख्यमंत्री इस समय होम आइसोलेशन में हैं और उनके संपर्क में आए लोगों से भी जांच करवाने की अपील की है. मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी. इससे पहले योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज