हाथरस केस: दंगा भड़काने की साजिश का आरोप सही या चुनावी चाल, वक्त बताएगा- मायावती

सरकार के खिलाफ साजिश करने के आरोप में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं.  (फाइल फोटो)
सरकार के खिलाफ साजिश करने के आरोप में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं. (फाइल फोटो)

मायावती(Mayawati) ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "वैसे हाथरस कांड को लेकर पीड़िता के परिवार के साथ जिस प्रकार का गलत व अमानवीय व्यवहार किया गया उससे देश भर में काफी रोष व आक्रोश है.

  • Share this:
लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने मंगलवार को कहा विपक्ष पर जातीय और सांप्रदायिक दंगा भड़काने की साजिश का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का आरोप सही है या फिर चुनावी चाल, यह तो वक्त ही बताएगा. मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, "हाथरस कांड की आड़ में विकास को प्रभावित करने के लिए जातीय व साम्प्रदायिक दंगा (Ethnic And communal riots) भड़काने की साजिश का विपक्ष पर लगाया गया यूपी सरकार का आरोप सही या चुनावी चाल, यह समय बताएगा. लेकिन जनमत की मांग है कि हाथरस काण्ड के पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने पर सरकार ध्यान केन्द्रित करे तो बेहतर."

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "वैसे हाथरस कांड को लेकर पीड़िता के परिवार के साथ जिस प्रकार का गलत व अमानवीय व्यवहार किया गया उससे देश भर में काफी रोष व आक्रोश है. सरकार अब भी गलती सुधारे और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए गंभीर हो वरना जघन्य घटनाओं को रोक पाना मुश्किल होगा." गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हाथरस मैं एक दलित लड़की से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार और उसके बाद उसकी मौत के मामले को लेकर जातीय और सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि कुछ लोग विकास में बाधा डालने के लिए ऐसे षड्यंत्र रच रहे हैं. हालांकि,  विपक्षी दल इसे योगी द्वारा अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने की कोशिश करार दे रहे हैं. बहरहाल, सरकार के खिलाफ साजिश करने के आरोप में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं.





एक बार फिर आमने-सामने हो सकते हैं
बता दें कि कुछ देर पहले खबर सामने आई थी निर्भया मामले में जिन दो वकीलों ने केस की पैरवी कोर्ट में की थी वे एक बार फिर आमने-सामने हो सकते हैं. निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने वाली अधिवक्ता सीमा समृद्धि कुशवाहा (Advocate Samriddhi Kushwaha) ने हाथरस कांड की पीड़‍िता का केस लड़ने की बात कही है. वहीं, निर्भया कांड के दोषियों का केस लड़ने वाले अधिवक्ता एपी सिंह (Advocate AP Singh) से हाथरस के आरोपियों के परिजनों ने संपर्क किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज