हाथरस कांड: पूर्व एसपी और एसडीएम से पूछताछ करेगी CBI, डीएम प्रवीण कुमार से भी होंगे सवाल

(फाइल फोटो)
(फाइल फोटो)

हाईकोर्ट (High Court) की लखनऊ बेंच ने पिछले दिनों सीबीआई से पूछा है कि जांच में और कितना समय लगना है? अदालत ने सीबीआई से कहा है कि 25 नवंबर को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 10:44 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड (Hathras Case) को लेकर सीबीआई (CBI) लगातार जांच कर रही है. हाथरस में सीबीआई टीम ने पीड़िता के परिजनों से कई दौर की पूछताछ की, यही नहीं फॉरेंसिक टीम (Forensic Team) को लेकर भी टीम ने तीन बार घटनास्थल का दौरा किया. अब सीबीआई हाथरस के पूर्व एसपी और एसडीएम से भी पूछताछ करने जा रही हैँ. जानकारी के अनुसार पूर्व एसपी विक्रांत वीर और एसडीएम पीपी मीणा से सीबीआई पूछताछ कर सकती है. वहीं इस संबंध में सीबीआई डीएम प्रवीण कुमार से पूछताछ कर सकती है.

25 नवंबर को हाईकोर्ट में दाखिल करनी है स्टेटस रिपोर्ट

दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने पिछले दिनों सीबीआई से पूछा है कि जांच में और कितना समय लगना है? अदालत ने सीबीआई से कहा है कि 25 नवंबर को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे. जानकारी के अनुसार स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने से पहले सीबीआई केस से संबंधित सभी अधिकारियों के से पूछताछ पूरा कर लेगी. जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार को पुलिस सहायता से लेकर घटना की सूचना के बाद प्रशासन की ओर से लिए गए अहम फैसलों पर ये पूछताछ केंद्रित हो सकती है.



घटनास्थल का फिर निरीक्षण
इससे पहले गुरुवार को हाईकोर्ट के निर्देश के एक दिन बाद ही शुक्रवार को सीबीआई टीम एक बार फिर घटनास्थल पर पहुंची. बता दें ये तीसरा मौका है, जब सीबीआई टीम फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंची. मौके पर किसी भी बाहरी व्यक्ति के पहुंचने पर रोक है और सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ की तैनाती की गई है. यहां घटनास्थल पर सीबीआई टीम एक बार फिर क्राइम सीन रिक्रिएट कर रही है. यही नहीं घटनास्थल पर ही टीम पीड़िता के परिवार सभी अलग-अलग पूछताछ करती दिखाई दी. सीबीआई की अधिकारी सीमा पाहूजा पूछताछ कर रही हैं. इस दौरान पीड़िता की मां को दूर बिठाकर उसके भाई से पूछताछ की गई. वहीं सीबीआई के सवालों का सामना करने के बाद खेत की मेढ़ पर बैठकर मां रोती दिखाई दी. बिलखकर रोती मां को सीबीआई की महिला अधिकारी चुप कराती दिखीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज