Home /News /uttar-pradesh /

हाथरस गैंगरेप और हत्या: अखिलेश यादव का ट्वीट- असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची

हाथरस गैंगरेप और हत्या: अखिलेश यादव का ट्वीट- असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची

लव जिहाद अध्‍यादेश को लेकर अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

लव जिहाद अध्‍यादेश को लेकर अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट किया है कि हाथरस की गैंग रेप (Hathras Gangrape) एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया. नम आंखों से पुष्पांजलि.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप (Hathras Gangrape) की शिकार दलित युवती की मौत के बाद यूपी की सियासत गर्मा गई है. मामले में तमाम विपक्षी दल योगी सरकार पर हमला कर रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के बाद अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है. अखिलेश यादव ने मामले में योगी सरकार को घेरते हुए उसे असंवेदनशील बताया है.

    बता दें हाथरस के कोतवाली चंदपा क्षेत्र के बुलगाडी में पिछले दिनों गैंगरेप की शिकार दलित युवती की मंगलवार सुबह इलाज के दौरान दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. मामले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, “हाथरस की गैंग रेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया. नम आंखों से पुष्पांजलि! आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची.”





    बसपा सुप्रीमो ने की ये मांग

    वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुख जताते हुए सरकार से इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने और दोषियों को जल्द सजा देने की मांग की है. साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद देने की भी मांग सरकार से की है.

    प्रियंका हमलावर

    बता दें इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही. हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है. यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है. महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है. अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं. इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.”

    आप के संजय सिंह ने भी उठाए सवाल

    वहीं आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने योगी सरकार पर सवाल खड़ा किए. आप नेता संजय सिंह ने कहा, 'योगी जी आपकी सरकार कहां है? छोटी-छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार करके उनकी निर्मम हत्या कर दी या SSP रंगदारी मांगता है, नहीं मिलने पर हत्या करा देता है. अभी भी खुलेआम घूम रहा है. हाथरस की गुड़िया तो इस दुनिया से चली गई योगी जी और कितनी गुड़िया ऐसी दरिंदगी का शिकार होंगी?' इस बीच शव के गांव पहुंचने पर बाल्मीकि समाज के आंदोलित होने की आशंका को देखते हुए पीएसी की तैनाती कर दी गई है.

    Tags: Akhilesh yadav, Gangrape and murder, Hathras news, Lucknow news, Samajwadi party, UP news updates, UP police, Uttarpradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर