हाथरस कांड: सीएम योगी ने की पीड़िता के पिता को वीडियो कॉल, आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का दिया भरोसा

हाथरस में पीड़िता के पिता से बात करते सीएम योगी आदित्यनाथ (Phot: News 18)
हाथरस में पीड़िता के पिता से बात करते सीएम योगी आदित्यनाथ (Phot: News 18)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने पीड़ित परिवार को हर मदद देने की बात कही. परिवार को कुल 25 लाख रुपए की सहायता राशि उपलब्ध की जाएगी. एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी दी जाएगी. हाथरस शहर में एक घर का आवंटन किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 12:02 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में दलित लड़की के साथ कथित गैंगरेप और उसकी हत्या मामले में देश भर में उबाल है. एक तरफ सोशल मीडिया पर लोग इस घटना को लेकर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल लगातार योगी सरकार पर हमलावर हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस घटना का संज्ञान ले चुके हैं. अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को हाथरस में पीड़िता के पिता से वीडियो कॉलिंग पर बात की.

जिला प्रशासन को हर संभव मदद का निर्देश

मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया. इस दौरान पीड़िता के पिता ने मुख्यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग की. मुख्यमंत्री ने बच्ची के पिता को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया और प्रशासन को पीडित परिवार की हर संभव मदद के निर्देश दिए.




25 लाख की सहायता, नौकरी और मकान का ऐलान

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के लिए बड़ी घोषणाएं कीं. इसमें परिवार को कुल 25 लाख रुपए की सहायता राशि उपलब्ध की जाएगी. परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी दी जाएगी. सूडा योजना के अंतर्गत हाथरस शहर में एक घर का आवंटन किया जाएगा. इसके अलावा सीएम ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदम की सुनवाई अनुमति दे दी है और मामले की जांच के लिए एसआईटी की 3 सदस्यी कमेटी का गठन कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज