मॉनसून फिर हुआ सक्रिय, अगले 24 घंटे में पूरे UP में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून पूरे राज्य में सक्रिय हो गया है. खासकर राज्य के पूर्वी हिस्सों में इसने खासा जोर पकड़ लिया है.

भाषा
Updated: July 26, 2019, 9:27 PM IST
मॉनसून फिर हुआ सक्रिय, अगले 24 घंटे में पूरे UP में होगी झमाझम बारिश
अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. ( प्रतीकात्मक तस्वीर )
भाषा
Updated: July 26, 2019, 9:27 PM IST
उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश हुई है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून पूरे राज्य में सक्रिय हो गया है. खासकर राज्य के पूर्वी हिस्सों में इसने खासा जोर पकड़ लिया है. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के लगभग सभी भागों में ज्यादातर स्थानों पर बारिश हुई. इस अवधि में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा भी हुई.

बरेली में हुई सबसे ज्यादा बारिश
बरेली में सबसे ज्यादा 13 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा बर्डघाट और मौदहा में 12-12 सेंटीमीटर, कायमगंज तथा मेरठ में 10-10 सेंटीमीटर, बांदा में 9, करछना, कासगंज और अतरौली में 7-7 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई.

तापमान गिरा

पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश होने के कारण प्रदेश के कई इलाकों में दिन के तापमान में खासी गिरावट हुई. इस दौरान मुरादाबाद, आगरा, मेरठ, बरेली तथा झांसी मण्डलों के विभिन्न जिलों में अधिकतम तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई. इसके अलावा फैजाबाद, बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, लखनऊ, आगरा और मेरठ मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा. अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें:

मैनपुरी: रोडवेज एआरएम ने मांगी 10 हजार रु. की रिश्वत, फिर ऐसे पकड़े गए रंगे हाथ
Loading...

मिशन 2022 में जुटीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस संगठन को इस तरह कर रहीं मजबूत
First published: July 26, 2019, 9:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...