• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • लखनऊ में भारी बारिश से कई मुख्य रास्ते बंद, गोमतीनगर सहित तमाम इलाकों में भरा पानी

लखनऊ में भारी बारिश से कई मुख्य रास्ते बंद, गोमतीनगर सहित तमाम इलाकों में भरा पानी

लखनऊ में जोरदार बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं.

लखनऊ में जोरदार बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं.

Lucknow News: मौसम विभाग का कहना है कि लखनऊ में आज दिन भर तो बारिश होगी ही अगले दो-तीन दिन भी बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी होती रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में जोरदार बारिश (Heavy Rainfall) से एक तरफ मौसम सुहावना हो गया है, वहीं दूसरी तरफ जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. राजधानी में लगातार तेज हवाओं के साथ बारिश के चलते कई इलाकों में पेड़ गिरने और जगह जगह जलभराव से यातायात में दिक्कतें आ रही हैं. लखनऊ में बुधवार की सुबह से गुरुवार की सुबह तक 107 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे तक यह सिलसिला जारी रह सकता है.

    स्थिति ये है कि कई मुख्य मार्ग पेड़ गिरने से बंद हो गए हैं. कपूरथला और निरालानगर में पेड़ गिरने से सड़कें बंद हो गई हैं. बीती रात से लगातार बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. इसका नतीजा यह रहा कि तापमान में गिरावट से लोगों को उमस और गर्मी से निजात मिला है. गोमतीनगर और सरोजनीनगर सहित कई कालोनियों में बारिश का पानी भर गया है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

    मौसम विभाग का कहना है आज दिन भर तो बारिश होगी ही अगले दो-तीन दिन भी बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबादी होती रहेगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि सितंबर में मानसून की भरपाई हो जाएगी.

    उधर पूरे प्रदेश में बारिश का यही हाल है. लगातार हो रही बारिश से कई शहरों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. इसके अलावा कुछ जिलों में कच्चे मकानों के गिरने से लोगों की जानें भी गई हैं. बारिश से तो नहीं लेकिन हवा के तेज झोंके से किसानों की भी समस्याएं बढ़ती जा रही हैं. हवा के तेज झोंके से धान की फसल गिर रही है.

    कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

    विभाग की ओर से कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. इन सभी जिलों में हो रही बारिश या तो जारी रहेगी या फिर बारिश की संभावना बनी हुई है. बारिश के साथ साथ 87 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के तेज झोंके भी चलेंगे.

    जिन जिलों में बारिश जारी रहेगी, वह जिले हैं- अमेठी, अयोध्या, बाराबंकी, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, कन्नौज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, कासगंज, एटा, मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर और नोएडा.

    इनपुट: अनामिका सिंह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज