लाइव टीवी

योगी सरकार के खिलाफ प्रियंका गांधी का FB Live अभियान, पढ़िए UP की 10 बड़ी खबरें
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 12:23 PM IST
योगी सरकार के खिलाफ प्रियंका गांधी का FB Live अभियान, पढ़िए UP की 10 बड़ी खबरें
लॉकडाउन की वजह से यह सियासती जंग अब सोशल मीडिया पर लड़ी जा रही है. (फाइल फोटो)

लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर यूपी में सियासत का संग्राम तेज हो गया है. एक तरफ जहां प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस मैदान में खड़ी है, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार और बीजेपी भी कमर कसे हुए है.

  • Share this:
लखनऊ. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर यूपी में सियासत का संग्राम तेज हो गया है. एक तरफ जहां प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस मैदान में खड़ी है, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार और बीजेपी भी कमर कसे हुए है. लॉकडाउन की वजह से यह सियासती जंग अब सोशल मीडिया पर लड़ी जा रही है. इसी क्रम में गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता फेसबुक लाइव (Facebook Live) करेंगे. उत्तर प्रदेश की ऐसी 10 महत्वपूर्ण खबरों पर आइए डालते हैं एक नजर-

1- लखनऊ में खुलेंगे सैलून- लॉकडाउन 4 की गाइडलाइन के तहत लखनऊ में अब सैलून खोलने की इजाजत दे दी गई है. बुधवार की रात इस बाबत आदेश जारी किए गए कि 21 मई से राजधानी में सैलून और पार्लर खोले जा सकेंगे.

2- प्रवासी मजदूरों की वापसी को लेकर यूपी सरकार के रवैये पर कांग्रेस ने सवाल उठाया है. इसको लेकर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार दोपहर 1 बजे कांग्रेस के 50 कार्यकर्ताओं के साथ फेसबुक लाइव करेंगी.



3- लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने कांग्रेस के सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर गौरव पांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया है. गौरव ने मालिनी अवस्थी के पति और यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को लेकर ट्वीट किया था, जिसमें उन पर बीजेपी के शाखा बॉय जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाया गया था.



4- लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर गिरफ्तार किए गए विधायक अमनमणि त्रिपाठी क्वारंटाइन से मुक्त हो गए हैं. विधायक को उत्तराखंड में लॉकडाउन उल्लंघन के मामले को लेकर 6 अन्य लोगों के साथ 4 मई को गिरफ्तार किया गया था.

5- इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रीन और ऑरेंज जोन की अदालतों में काम-काज शुरू होने को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक यह गाइडलाइन 22 मई से लागू हो जाएगी. इसके तहत इन दोनों जोन में आने वाले जिलों की अदालतें खुलेंगी, जबकि रेड जोन में आने वाले जिलों में काम-काज बंद रहेगा.

6- बलरामपुर जनपद में होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर 2000 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जिले के एसपी देवरंजन वर्मा ने कहा कि लॉकडाउन और क्वारंटाइन प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने को लेकर 13 थानों में 56 अभियोग दर्ज किए गए हैं.

7- कानपुर के एक निजी हॉस्पिटल में गर्भवती महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो नर्सिंग होम के सभी डॉक्टर और अन्य स्टाफ मरीज को छोड़कर फरार हो गए. इसके बाद सीएमओ को सूचना दी गई तब गर्भवती को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

8- इलाहाबाद समेत यूपी के कई शहरों में पिछले कुछ दिनों से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है. बुधवार को तेज हवाओं के चलने और मौसम में बदलाव से तापमान में गिरावट आई. इससे लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक यूपी के कई शहरों में तापमान में गिरावट देखी जा सकती है.

9- बरेली में गरीब लोगों को लालच देकर उऩके बैंक खाते और ATM पिन हासिल कर साइबर ठगी करने वाले 3 ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से 10 लाख रुपए और 48 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं. एसपी शैलेश कुमार पांडेय के मुताबिक इस गिरोह में नाइजीरिया का एक शख्स भी शामिल है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

10- लखनऊ के चारबाग इलाके में बदमाशों और पुलिस के बीच एनकाउंटर के दौरान 50 हजार का इनामी बदमाश पिंटू उर्फ शीबू रावत पकड़ा गया. उसके पैर में गोली लगी है, उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पिंटू के ऊपर अंबेडकरनगर और लखनऊ में 50 लाख की बैंक लूट में शामिल होने का आरोप है.

ये भी पढ़ें - 

राजस्थान: COVID-19 को मात देने की दर 57%, होम क्वारंटाइन उल्लंघन के 25,920 केस

पूर्व मंत्रियों के बंगले खाली करवाने पर राजनीति गरमाई, विवेक तन्खा ने कहा- दिल दहलानेवाली कार्रवाई
First published: May 21, 2020, 12:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading