UP Crime News: यहां पढ़िए उत्तर प्रदेश में अपराध से जुड़ी 10 बड़ी खबरें
Lucknow News in Hindi

UP Crime News: यहां पढ़िए उत्तर प्रदेश में अपराध से जुड़ी 10 बड़ी खबरें
आजमगढ़ जिले में शारीरिक संबंध बनाने से इंकार करने पर एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भदोही जनपद में 17 साल की नाबालिग लड़की से छेड़खानी करने के आरोप में पिता के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच भी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अपराध (Crime) कम नहीं हो रहे हैं. बुधवार को भी प्रदेश के कई जनपदों से हत्या, चोरी, छिनतई, खुदकुशी के कई मामले सामने आए. आइए यूपी में अपराध से जुड़ी 10 खबरों पर डालते हैं एक नजर...

1- मुरादाबाद में 50 हजार के इनामी बदमाश के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई. इनामी बदमाश अजय उर्फ गंजा को पकड़ने के लिए यूपी और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया. इस दौरान बदमाशों के साथ मुरादाबाद में पुलिस की मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से फायरिंग के दौरान एक बदमाश घायल हो गया.

2- सहारनपुर में बुधवार की शाम एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिसकर्मी के आत्महत्या करने की खबर मिलते ही महकमे में हड़कंप मच गया. आला अफसर तुरंत सिपाही उपेंद्र के घर पहुंचे. अफसरों ने बताया कि उपेंद्र लंबे समय से बीमार था, जिसकी वजह से वह डिप्रेशन में चला गया था. वह पिछले तीन महीने से मेडिकल अवकाश पर था. पुलिस ने बताया कि उपेंद्र मूल रूप से बागपत का रहने वाला था.



3- हाथरस के थाना सादाबाद क्षेत्र के जंगल में बकरी चराने गए व्यक्ति की गला रेतकर अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी. वारदात के बाद सभी बदमाश मौके से फरार हो गए. पुलिस ने बताया कि घटना के बाद बदमाश अपने साथ दर्जनों बकरी भी लूट कर ले गए. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है और मामले की छानबीन की जा रही है.
4- मुजफ्फरनगर के मीरापुर थाना क्षेत्र में संपत्ति के विवाद को लेकर एक भाई ने अपने छोटे भाई को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया. बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों के बीच बीते दिनों मकान को लेकर विवाद हुआ था. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और घटना की पड़ताल कर रही है.

5- कौशांबी जनपद की कोखराज थाना व एसओजी पुलिस ने मुगलकालीन सिक्कों के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से 171 बेशकीमती सिक्के बरामद किए गए हैं, जिन्हें ये आरोपी बेचने के लिए बाजार जा रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये सिक्के उन्हें घर की नींव की खुदाई के दौरान मिले थे. पुलिस अब इन सिक्कों का परीक्षण करवा रही है. गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों को जेल भेज दिया गया है.

6- फिरोजाबाद जनपद के टूण्डला इलाके के गांव त्रिलोकपुर में कुछ दबंगों ने दंपति को मारपीट कर घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि नाली सफाई के बाद निकला कूड़ा फेंकने को लेकर दंपति का दबंगों से विवाद हुआ था. इसके बाद दबंगों ने दंपति को पीट-पीटकर घायल कर दिया. दंपति ने पुलिस से मामले की शिकायत की है. पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल भेज दिया.

7- रामपुर में कोतवाली मिलक पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एसी, मोबाइल, आईफोन, घड़ी, एलईडी, म्यूजिक सिस्टम, महंगे जूते और पर्फ्यूम बरामद हुए हैं. इसके अलावा पुलिस ने ऑनलाइन ठगी से जमा हुए 17 लाख रुपए भी जब्त किए हैं. पुलिस ने इनसे पूछताछ के बाद गैंग के बताए बैंक खातों को भी सील कर दिया है. बताया गया कि पिछले तीन माह से यह गैंग इलाके में सक्रिय था. गैंग के गुर्गों ने इंटरनेट बैंकिंग और ऑनलाइन वॉलेट के जरिए ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया.

8- भदोही जनपद में 17 साल की नाबालिग लड़की से छेड़खानी करने के आरोप में पिता के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. लड़की ने पुलिस को बताया कि छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता ने बेटी पर चाकू से हमला कर दिया था. पीड़िता की हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया है. वहीं पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

9- शाहजहांपुर पुलिस ने पिछले दो दिनों में विशेष अभियान चलाकर अवैध हथियारों के तस्करों को दबोचा है. अभियान के दौरान पुलिस ने 5 अवैध फैक्ट्रियां पकड़ी हैं, जबकि इस मामले में 207 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. वहीं 238 अवैध असलहा और कारतूस भी बरामद किए हैं. इसके अलावा अभियान के दौरान ही पुलिस ने 15 हजार के इनामी बदमाश को भी पकड़ा है.

10- आजमगढ़ जिले में शारीरिक संबंध बनाने से इंकार करने पर एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी. पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी ने इस हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की, लेकिन शव के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से उसका पर्दाफाश हो गया. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें
बाबरी विध्वंस प्रकरण: अब तक पता नहीं देने वालों को लेकर कोर्ट ने जारी किया बड़ा आदेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज