कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए UP में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा

इसी कड़ी में सचिवालय, विधानसभा और सीएम आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यूपी पुलिस के साथ पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 11:56 AM IST
कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए UP में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा
कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए UP में हाई अलर्ट
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 11:56 AM IST
जम्मू- कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार को यूपी के मुख्य सचिव अनूप चंद पांडे की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. इसी कड़ी में सचिवालय, विधानसभा और सीएम आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यूपी पुलिस के साथ पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है. उधर जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने बताया कि स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को एहतियाती तौर पर बंद रखे जाने को कहा गया है. रिआसी के उपायुक्त इंदु कंवल चिब ने बताया कि सीआरपीसी की धारा-144 के तहत रिआसी जिले में सोमवार से अगले आदेश तक सभी शिक्षण संस्थान एहतियाती तौर पर बंद रहेंगे.

अधिकारियों को दिए गए 'सैटेलाइट फोन'
अधिकारियों ने बताया कि डोडा जिले में अधिकारियों ने प्रतिबंध लगाया है और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं. पुलिस अधिकारियों और जिला मजिस्ट्रेटों को 'सैटेलाइट फोन' दिए गए हैं. महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और संवेदनशील क्षेत्रों में आतंकवादी खतरे और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव के चलते सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में प्रवेश और निकास मार्गों सहित अन्य मुख्य मार्गों पर अवरोध लगाए गए हैं. दंगा नियंत्रण वाहनों को भी कुछ इलाकों में तैयार रखा गया है, जहां कानून व्यवस्था में गड़बड़ी की आशंका अधिक है.

(रिपोर्ट: अजीत सिंह)

ये भी पढ़ें:

कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो, कानून उसे माफ नहीं करेगा: CM योगी
Loading...

आर्टिकल 370 संशोधन बिल से पहले सपा सांसद संजय सेठ का राज्यसभा से इस्तीफा

कश्मीर मामला: साध्वी प्राची का दावा, हिंदुस्तान में कुछ बड़ा होने वाला है
First published: August 5, 2019, 11:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...