लखनऊ में स्वाइन फ्लू को लेकर हाई अलर्ट जारी, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ भी रडार पर

News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 2:04 PM IST
लखनऊ में स्वाइन फ्लू को लेकर हाई अलर्ट जारी, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ भी रडार पर
Image: File Photo
News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 2:04 PM IST
स्वाइन फ्लू को लेकर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है. उधर सरकार ने राजधानी के साथ ही स्वाइन फ्लू से प्रभावित प्रमुख जिले गाजियाबाद, नोएडा और मेरठ के सीएमओ को भी एलर्ट पर रहने का निर्देश जारी किया है.

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने रविवार को साफ कर दिया ​है कि जिस भी जिले में लापरवाही पाई गई, उस जिले के सीएमओ की कुर्सी जाएगी.

जानकारी के अनुसार लखनऊ में तय किया गया है कि स्वाइन फ्लू के मरीजों को घर पर इलाज दिया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू के मरीजों के घर टेमी फ्लू और मास्क पहुंचाएगा. बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिए राजधानी लखनऊ को 7 जोनों में बांटा गया है.

इसमें एडिशनल सीएमओ को प्रत्येक जोन का इंचार्ज बनाया गया है. लापरवाही पाए जाने पर एडिशनल सीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा राजधानी में सभी सरकारी डॉक्टरों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं.

इस बीच उत्तर प्रदेश शासन स्तर भी स्वाइन फ्लू को लेकर सतर्क हो गया है. रविवार को स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने शासन के अफसरों के साथ हाईलेवल मीटिंग की. इस दौरान उन्होंने अफसरों को स्वाइन फ्लू को लेकर गंभीर रहने की बात कही.

उन्होंने प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य प्रशांत त्रिवेदी मास्क और दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. साथ ही स्वाइन फ्लू प्रभावित प्रमुख जिलों लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ के सीएमओ को आवश्यक कार्रवई के निर्देश दिए. उन्होंने साफ किया कि जिस भी जिले में लापरवाही पाई गई, उसके सीएमओ की कुर्सी जाएगी.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर