देश में 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की नींव डाल चुकी है सरकार: अमित शाह

उन्होंने कहा कि फरवरी 2018 में जब 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लगभग 1000 एमओयू हुए थे तब भी मुझे बहुत खुशी हुई थी. आज उत्तर प्रदेश के अंदर विकास की एक नई शुरुआत हुई है.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 3:32 PM IST
देश में 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की नींव डाल चुकी है सरकार: अमित शाह
5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी की नींव डाल चुकी है सरकार
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 3:32 PM IST
उत्तर प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए रविवार को आयोजित दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में देश के गृहमंत्री अमित शाह ने 65 हजार करोड़ की 290 प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. इस मौके पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर पर ले जाने की बुनियाद हमारी सरकार डाल चुकी है. शाह ने कहा कि इस कार्यक्रम से 250 परियोजनाओं का शिलान्यास और 65 हजार करोड़ रुपये का इंवेस्टमेंट होने जा रहा है. इतने कम समय पर 25 प्रतिशत से ज्यादा एमओयू को जमीन पर उतारने के लिए मैं राज्य सरकार को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

उत्तर प्रदेश के अंदर विकास की एक नई शुरुआत

उन्होंने कहा कि फरवरी 2018 में जब 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश के लगभग 1000 एमओयू हुए थे तब भी मुझे बहुत खुशी हुई थी. आज उत्तर प्रदेश के अंदर विकास की एक नई शुरुआत हुई है, इससे देश के सबसे बड़े प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में सबसे सफल इंवेस्टर्स समिट की शुरुआत गुजरात ने की थी. लेकिन आश्चर्य की बात है कि उत्तर प्रदेश में भी इतने कम समय में योगी आदित्यनाथ ने इसे सफल बनाया है.

आयकर भरने वालों की संख्या में हुई बढ़ोतरी 

अमित शाह ने कहा कि देश में आयकर भरने वालों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है, क्योंकि जब आय बढ़ती है और क्षमता बढ़ती है तभी लोग टैक्स भरते हैं. पहले 3 करोड़ 80 लाख लोग इनकम टैक्स भरते थे, लेकिन आज 6 करोड़ 70 लाख लोग इनकम टैक्स भरते हैं.

योगी का काम ही सफलता की बुनियाद: गौतम अडानी
अडानी ग्रुप के गौतम अडानी ने कहा कि भारत का विकास और ट्रांसफॉर्मेशन की स्टोरी यूपी से जुड़ी है. यूपी के बिना कुछ नहीं. यूपी इंडिया के विकास को और आगे ले जाएगा. मैं अमित शाह को 25 साल से जनता हूं. हम दोनों कंपनिया चलाते थे. उन्होंने कहा कि शाह ने जिस तरह बीजेपी के अध्यक्ष बन कर भाजपा को जनादेश दिलवाया. उसी तरह गृहमंत्री के पद से एक विश्वस्त भारत का निर्माण कर रहे हैं.
Loading...

अडानी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ का काम ही सफलता की बुनियाद है. यूपी आपकी लीडरशिप में आगे बढ़ रहा है.

ब्रेकिंग सेरेमनी में भाग लेना सौभाग्य की बात: टाटा ग्रुप
टाटा ग्रुप एम चंद्रशेखर ने कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग में भाग लेना सौभाग्य की बात है. यूपी की सफलता है. यहां टाटा मोटर है टीसीएस है. नोएडा व वाराणसी में रिटेल कंपनी टाइटन और वेस्टसाइट है. हम यूपी में बहुत संभावनाएं देख रहे हैं. हम यहां अपना विस्तार जारी रखेंगे. टीसीएस जब लखनऊ जा रही थी. तब योगी जी ने हमें रोका. हमारा कैंसर सेंटर फरवरी में चालू होगा.

ये भी पढ़ें:

‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' में बोले CM योगी, कहा- 3 लाख नौजवानों को मिलेगी नौकरी

‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी' पार्ट-2: औद्योगिक विकास मंत्री बोले- आईटी हब बनेगा यूपी

बहराइच सरयू नदी में पलटी ग्रामीणों से भरी नाव, एक शव बरामद

First published: July 28, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...