• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP दौरे पर आज गृह मंत्री अमित शाह, शिलान्यास से करेंगे 2022 विधानसभा चुनाव का शंखनाद

UP दौरे पर आज गृह मंत्री अमित शाह, शिलान्यास से करेंगे 2022 विधानसभा चुनाव का शंखनाद

गृह मंत्री अमित शाह. (File pic)

गृह मंत्री अमित शाह. (File pic)

Amit Shah in UP: अमित शाह लखनऊ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस जनसभा में करीब 2000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. लखनऊ के बाद शाह मिर्जापुर जाएंगे.

  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले बीजेपी (BJP) एक्शन में नजर आने लगी है. यही वजह है कि रविवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) यूपी के दौरे पर आ रहे हैं. वे इस दौरान लखनऊ (Lucknow) और मिर्जापुर (Mirzapur) में दो प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे. कहा जा रहा है कि इसी दौरे के साथ अमित शाह यूपी चुनाव का शंखनाद भी करेंगे. अमित शाह लखनऊ के सरोजिनीनगर में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास करेंगे. ये देश का सबसे आधुनिक फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट होगा. इसमें पढ़ाई के साथ रिसर्च और ट्रेनिंग भी होगी. ये इंस्टीट्यूट गुजरात की फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी से संबद्ध होगा. इसमें सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फ़ॉर डीएनए भी होगा, जिससे जटिल अपराधों की जांच में इस इंस्टीट्यूट की मदद मिलेगी.

    अमित शाह लखनऊ में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस जनसभा में करीब 2000 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. अमित शाह के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. लखनऊ के बाद अमित शाह मिर्जापुर जाएंगे. यहां में मां विंध्यवासिनी के दरबार में दर्शन पूजन के बाद मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास और रोपवे व अन्य विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

    कल्याण सिंह से मिलने जा सकते हैं PGI
    आधिकारिक जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री विशेष विमान से सुबह पौने 11 बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने के बाद राज्‍य सरकार के हेलीकॉप्टर से पिपरसंड स्थित ‘उत्तर प्रदेश स्‍टेट इंस्‍टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज’ यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने जाएंगे, जहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सूत्रों के अनुसार इस समारोह में राजधानी के प्रबुद्धजनों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार शाह इस कार्यक्रम के बाद संजय गांधी राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की सेहत का हाल जानने  जा सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज