होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Election Results 2022: 10 मार्च को कहां और कैसे देखें यूपी विधानसभा चुनाव का परिणाम

UP Election Results 2022: 10 मार्च को कहां और कैसे देखें यूपी विधानसभा चुनाव का परिणाम

UP Election Results: 10 मार्च को आएगा यूपी का जनादेश

UP Election Results: 10 मार्च को आएगा यूपी का जनादेश

UP election result When and Where watch: इस बार यूपी विधानसभा का चुनाव सात चरणों में संपन्न हुआ है. वोटों की गिनती 10 म ...अधिक पढ़ें

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का जनादेश (UP Election Results) 10 मार्च को आने वाला है. मतगणना की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. 10 मार्च को सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती शुरू होगी. उसके बाद ईवीएम खोले जाएंगे. आप यूपी विधानसभा चुनाव का रिजल्ट अपने मोबाइल पर भी देख सकते हैं. इसके लिए आप इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर लॉगिन कर अपने-अपने क्षेत्र का चुनाव परिणाम देख सकते हैं. इलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट https://results.eci.gov.in/ पर आप यूपी चुनाव परिणाम देख सकते हैं.

    इसके अलावा न्यूज़18 की वेबसाइट https://hindi.news18.com/news/uttar-pradesh/ पर भी यूपी चुनाव के सबसे सटीक और तेज नतीजे देख सकते हैं. News18 की वेबसाइट पर सुबह 5 बजे से ही यूपी चुनाव परिणाम को लेकर विश्लेषण और सबसे पहला रुझान देखने को मिल जाएगा. इसके लिए आपको https://hindi.news18.com/livetv/ पर क्लिक करना होगा. न्यूज़ 18 ऐप को भी आप डाउनलोड कर अपने मोबाइल पर यूपी चुनाव परिणाम देख सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: एग्जिट पोल के बाद सट्टा बाजार में भी अखिलेश यादव को नहीं मिल रहा भाव, सटोरियों का BJP पर ही दांव

    आपके शहर से (लखनऊ)

    गौरतलब है कि इस बार यूपी विधानसभा का चुनाव सात चरणों में संपन्न हुआ है. वोटों की गिनती 10 मार्च को सुबह आठ बजे से शुरू होगी. दोपहर 12 बजे के बाद तक चुनाव परिणाम भी आने की उम्मीद है. एक बजे तक तस्वीर भी साफ हो जाएगी की किसकी सरकार बनने जा रही है.

    Tags: UP Assembly Elections, UP Assembly Elections 2022, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें