Lucknow News: धर्म न बदलने पर बच्चों समेत पत्नी को जिंदा फूंकने का प्रयास, पति राजीव उर्फ अफजल गिरफ्तार

लखनऊ में एक पति ने अपने ही बच्चों और पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश की . (सांकेतिक तस्वीर)

लखनऊ में एक पति ने अपने ही बच्चों और पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश की . (सांकेतिक तस्वीर)

Lucknow News: लखनऊ में एक शख्स ने धर्म न बदलने पर अपने ही बच्चों और पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश की है. मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने उन्हें सकुशल बचा लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 3:39 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक शख्‍स ने धर्म न बदलने पर बच्चों समेत पत्नी को जिंदा फूंकने की कोशिश की. मामले में पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति राजीव उर्फ अफजल सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोप है कि मुस्लिम युवक अफजल सिद्दीकी ने धर्म छिपाकर साल 2009 में युवती से शादी की थी. उसने राजीव नाम से आर्य समाज में विवाह किया था. यह भी आरोप है कि उस समय उसने खुद को अनाथ बताकर युवती को झांसा दिया था. चौंकाने वाली बात यह है कि पुलिस से कई बार गुहार लगाने के बाद भी महिला की कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. आग लगाने की इस घटना के बाद आलाधिकारियों ने फटकार लगाई तो ठाकुरगंज पुलिस सक्रिय हो गई.

महिला का कहना है कि शादी के बाद वह धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा. यही नहीं बच्चों को भी मुस्लिम बनवाने का दबाव बनाने लगा. पीड़ित महिला ने यहां तक आरोप लगाया है कि मोहम्मद अफजल उस पर कई लोगों से शारीरिक सम्बन्ध बनाने का भी दबाव बनाता है. विरोध करने पर उसकी पिटाई करता है. यही नहीं उसने जब ज्यादा विरोध किया तो अफजल ने परिजनों के साथ मिलकर महिला और बच्‍चों को कमरे में बंद कर आग लगा दी. इस दौरान 112 नंबर पर सूचना पर पुलिस पहुंच गई और फायर ब्रिगेड ने महिला और बच्चों को बचा लिया.

Youtube Video


पुलिस से पहले की शिकायत तो नहीं हुई कार्रवाई
पीड़ित महिला का कहना है कि इस संबंध वह कई बार ठाकुरगंज थाने में शिकायत कर चुकी है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही. वहीं, अब मामला तूल पकड़ा तो सीनियर अधिकारियों की फटकार के बाद अफजल, उसके परिजनों सहित मौलानाओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया ग;k है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज