हरदोई: दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल में आकर पति ने दिया तीन तलाक

उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) से भी एक तीन तलाक (Teen Talaq) देने का मामला सामने आया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 11:54 PM IST
हरदोई: दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल में आकर पति ने दिया तीन तलाक
पीड़ित महिला अपने मायके रह रही थी (Demo Pic)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 14, 2019, 11:54 PM IST
संसद में तीन तलाक (triple talaq) का बिल पास होने के बाद भी तीन तलाक देने के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. उत्तर प्रदेश के हरदोई (Hardoi) से भी एक तीन तलाक (Teen Talaq) देने का मामला सामने आया है. बुधवार को हरदोई में दहेज की मांग को लेकर पति ने ससुराल पहुंचकर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. मामले में पीड़िता अपने पिता के साथ एसपी के पास पहुंची और कार्रवाई की मांग की. एसपी ने बताया कि मामले में की जांच की जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मंझिला थाना इलाके के सहादतनगर निवासी आसिम अली अपनी बेटी रुखसाना के साथ एसपी आलोक प्रियदर्शी के पास पहुंचे. यहां उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का निकाह पचदेवरा थाना क्षेत्र के अनंगपुर निवासी अतीक पुत्र साबिर के साथ 6 साल पहले किया था. उसके दो बच्चे इतकार और नगमा हैं.

निकाह के बाद से ही दहेज की मांग करता था दामाद
पीड़िता के पिता ने बताया कि निकाह के बाद से ही उसका दामाद दहेज की मांग किया करता था और आए दिन उनकी बेटी को प्रताड़ित किया करता था. इसे लेकर कई बार विवाद हो चुका है. विवाद के चलते उनकी बेटी 2 माह से उसके घर यानी मायके में है. बुधवार की सुबह अतीक घर आया और उनकी बेटी को तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया और घर से चला गया.

मामले की जांच की जा रही है
एएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि एक पिता अपनी बेटी के साथ आया था. पिता के मुताबिक, उसके दामाद ने उसकी बेटी को दहेज के लिए तलाक दे दिया है. पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामले में कार्रवाई की जा रही है. मामले की जांच महिला थाना प्रभारी कर रही हैं. जांच पूरी होने के बाद जो उचित कार्रवाई होगी वो की जाएगी.

(रिपोर्ट- आशीष मिश्रा)
Loading...

ये भी पढ़ें--

दवा के लिए 30 रुपए मांगे तो पति ने दिया तीन तलाक

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा पहुंचीं मुरादाबाद, दर्ज कराए बयान
First published: August 14, 2019, 11:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...