Home /News /uttar-pradesh /

husband given triple talaq to his pregnant wife in lucknow said to do halala with the brother in law upns

Lucknow में गर्भवती पत्नी को दिया तीन तलाक, बोला- घर लौटना है तो जेठ से हलाला कर लो

इस बीच महिला का सूफियान से बेटा हुआ. (सांकेतिक तस्वीर)

इस बीच महिला का सूफियान से बेटा हुआ. (सांकेतिक तस्वीर)

सआदतगंज के इंस्पेक्टर ने बताया कि सूफियान, उसके पिता महबूब, भाई गुफरान समेत परिवार की दो महिलाओं के खिलाफ दहेज प्रतापड़ना, मारपीट, धमकी देने, मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि जांच की जारी है. साक्ष्य जुटाने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में दहेज में 5 लाख रुपये नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को तीन तलाक (Triple Talaq) देकर घर से निकाल दिया. पीड़ित महिला ने सआदतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. जिसकी जांच पुलिस कर रही है. मायके पहुंच कर पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा कि पति ने जेठ से हलाला कराने को कहा है. बता दें कि सआदतगंज निवासी महिला की शादी 16 जून 2019 को सुफियान अली उर्फ बाबर से हुई थी. पीड़िता के अनुसार विदा होकर ससुराल पहुंचने के बाद ही उस पर 5 लाख दहेज लाने का दबाव बनाने लगे.

वहीं ऐसा नहीं करने पर महिला को कई बार पीटा गया. इस बीच महिला का सूफियान से बेटा हुआ. 22 अप्रैल 2022 को परिवार के दबाव में सूफियान ने पत्नी को एक साथ तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया. पीड़िता के मुताबिक उसके पिता की मौत हो चुकी है. परिवार में केवल मां है. इसके बाद पीड़िता ने सआदतगंज थाने में शिकायत की. तब ससुराल पक्ष ने समझौते की बात कहते हुए महिला को घर में वापस लेने की हामी भर दी, लेकिन बाद में लोग मुकर गए.

आजमगढ़ में BSP की हार पर मायावती ने कार्यकर्ताओं को दी नसीहत, कहा- 2024 के संकल्प के साथ जारी रहे संघर्ष

आरोप है कि ससुराल वालों ने जेठ के साथ हलाला करने की शर्त रखी थी. उसने शर्त मानने से मना कर दिया. सआदतगंज के इंस्पेक्टर ने बताया कि सूफियान, उसके पिता महबूब, भाई गुफरान समेत परिवार की दो महिलाओं के खिलाफ दहेज प्रतापड़ना, मारपीट, धमकी देने, मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि जांच की जारी है. साक्ष्य जुटाने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Tags: CM Yogi, Lucknow news, Lucknow Police, Triple talaq, Triple Talaq law, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर