लाइव टीवी

बच्चे पैदा नहीं करने से खफा पति ने मारपीट कर पत्नी को किया घर से बाहर

News18 Bihar
Updated: December 22, 2018, 9:03 AM IST

पीड़ित महिला का नाम रेखा है. पीड़िता के अनुसार उसके पति ने पहले तो बेरहमी से मारा-पीटा और फिर घर से भगा दिया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में एक विवाहिता के साथ मारपीट करने के बाद उसे घर से बाहर निकाल दिया गया. ऐसे में पीड़ित महिला न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गई है. उसका पति ने भी अपना साथ छोड़ दिया है. कहा जा रहा है कि संतान को जन्म नहीं देने के चलते महिला को घर से बाहर निकाला गया है.

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित महिला का नाम रेखा है. पीड़िता के अनुसार उसके पति ने पहले तो बेरहमी से मारा-पीटा और फिर घर से भगा दिया. रेखा वर्मा का कुसूर सिर्फ इतना है कि शादी के पांच वर्ष बाद भी वह मां नही बन पाई. रेखा की शादी श्रावस्ती जिले के कोडरी गांव निवासी धर्मेन्द्र के साथ हुई थी. मां न बन पाना रेखा वर्मा के लिए अभिशाप बन गया.

पति धर्मेन्द्र ने अपनी ही पत्नी से पीछा छुड़ाने के लिए पहले तो तीन लाख रुपए दहेज के रूप में मांग की और न दे पाने पर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. छ माह पूर्व पति धर्मेन्द्र ने रेखा को मारपीट कर घर से भगा दिया. ऐसे में रेखा अपने मायके में रह रही है और न्याय के लिए अधिकारियों के दफ्तरो का चक्कर लगा रही है. लेकिन पुलिस है कि उसकी समस्या ही नहीं सुन रही है.

ये भी पढ़ें- CM योगी ने काशी विश्वनाश मंदिर में की VIP दर्शन की शुरुआत

श्रावस्ती पुलिस कभी रेखा को बलरामपुर पुलिस के पास भेजती और बलरामपुर पुलिस उसे श्रावस्ती जिले का मामला बताकर वापस कर देती है. जिले के दौरे पर आई राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीत बंसल के सामेन पहुंचकर रेखा ने जब अपनी आपबीती सुनाई तो फिर उसे न्याय का भरोसा दिया गया.

ये भी पढ़ें- पहले पिलाई शराब, फिर गला दबाकर कर दी हत्या

रिपोर्ट- सर्वेश कुमार सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 22, 2018, 9:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर