लखनऊ: योगी सरकार दे सकती है IAS देवेन्द्र चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी

यूपी सरकार और संघ की बैठक का असर अब प्रदेश में दिखने लगा है.

Ajeet Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 14, 2018, 12:22 PM IST
लखनऊ: योगी सरकार दे सकती है IAS देवेन्द्र चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी
सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.
Ajeet Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 14, 2018, 12:22 PM IST
यूपी सरकार और संघ की बैठक का असर अब प्रदेश में दिखने लगा है. इसी कड़ी में 1981 बैच के आईएएस अफसर देवेन्द्र चौधरी की यूपी कैडर में वापसी हो रही है. ऐसे में उम्मीद लागई जा रही है कि योगी सरकार आईएएस देवेन्द्र चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठता की वजह से चौधरी को कृषि उत्पादन आयुक्त या अन्य कोई समकक्ष पद दिया जा सकता है. इसके अलावा रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डवलपमेंट एक्ट केअंतर्गत गठित हो रहे प्राधिकरण (रेरा) के लिए भी उनका नाम चल रहा है. इतने महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए भी सिंह ने रेरा के लिए आवेदन किया है.

वहीं, ऐसी चर्चाएं हैं कि मुख्य सचिव राजीव कुमार हटाया जा सकता है. अटकलों के बीच 1981 बैच के आईएएस अफसर देवेन्द्र चौधरी अचानक केंद्र की तैनाती से वापस यूपी की अफसरशाही में हड़कंप मचा हुआ है.

सूत्र बताते है कि देवेंद्र चौधरी को यूपी का अगला मुख्य सचिव बनाया जा सकता है. हालांकि उन्हें क्या जिम्मेदारी दी जाएगी अभी ये साफ नहीं हुआ.

बता दें, कि यूपी काडर के आईएएस अधिकारी देवेंद्र चौधरी केंद्र के कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्रालय में सचिव पशुपालन, डेयरी व मत्स्य के पद पर कार्यरत थे.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर