लाइव टीवी

लखनऊ में फैला डेंगू का प्रकोप, KGMU में भर्ती कराए गए आईएएस नवनीत सहगल

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 12, 2019, 9:09 AM IST
लखनऊ में फैला डेंगू का प्रकोप, KGMU में भर्ती कराए गए आईएएस नवनीत सहगल
लखनऊ में फैला डेंगू का प्रकोप (फाइल फोटो)

केजीएमयू के सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार के मुताबिक, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल की तबियत बिगड़ गई. उन्हें केजीएमयू लाया गया. जांच कराई गई तो इसमें डेंगू की पुष्टि हुई.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ में डेंगू का प्रकोप फैला हुआ है. शुक्रवार शाम यूपी के वरिष्ठ आईएएस (IAS) अधिकारी समेत 18 लोगों डेंगू के चपेट में होने की पुष्टि हुई. वहीं, नौ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई. इसके अलाव मलिहाबाद के कई गांवों में बुखार का प्रकोप फैला है. इस क्रम में देर शाम  प्रमुख सचिव खादी उद्योग नवनीत सहगल की तबियत बिगड़ गई. सहगल को इलाज के लिए केजीएमयू में भर्ती कराया गया है.

केजीएमयू के सीएमएस डॉ. एसएन शंखवार के मुताबिक, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल की तबियत बिगड़ गई. उन्हें केजीएमयू लाया गया. जांच कराई गई तो इसमें डेंगू की पुष्टि हुई. वहीं प्लेटलेट्स 10 हजार निकली. ऐसे में शताब्दी स्थित आरआईसीयू में उन्हें भर्ती किया गया.

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल
वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल


वहीं प्लेटलेट्स बढ़ाने के लिए सिंगल डोनर प्लेटलेट्स (एसडीपी) विधि अपनाई गई. इसमें व्यक्ति के खून से सीधे प्लेटलेट्स निकालकर मरीज को चढ़ाया गया. शाम को हालत में सुधार आया. वहीं केशवनगर निवासी नौ वर्षीय सारिका कनौजिया की मौत हो गई. उसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था.

ये भी पढ़ें:

यूपी कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के सामने खड़ी हैं ये चुनौतियां?

एक्शन में सीएम योगी, आधी रात को बदले गए कई जिलों के डीएम-एसपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 9:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...