छुट्टियों में दिल्ली जाने वाले IAS से CM योगी नाराज, कहा- ऐसे अधिकारियों की यूपी में जरूरत नहीं

सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोग शुक्रवार से मंगलवार तक दिल्ली-नोएडा और गाजियाबाद जाते हैं. अगर किसी का वहां और यहां आवास हो तो दिल्ली का आवास रद्द करें.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 9:24 PM IST
छुट्टियों में दिल्ली जाने वाले IAS से CM योगी नाराज, कहा- ऐसे अधिकारियों की यूपी में जरूरत नहीं
सीएम योगी ने कहा कि छुट्टियों में दिल्ली जाने वाले IAS की UP में जरूरत नहीं है (File Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 9:24 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लोकभवन में चल रही समीक्षा बैठक के दौरान छुटियों में दिल्ली जाने वाले अधिकारियों से नाराज़गी जाहिर की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने फटकार लगाते हुए कहा कि हर हफ्ते दिल्ली जाने वाले IAS अधिकारियों की यूपी को कोई जरूरत नहीं है.

सोमवार को लखनऊ स्थित लोकभवन में चल रही समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने ये सब बातें कहीं. लोकभवन में बुंदेलखंड, विंध्य क्षेत्र पेयजल योजना को लेकर समीक्षा बैठक थी. इस बैठक में सीएम योगी के साथ ग्राम विकास मंत्री महेन्द्र सिंह, मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे, अपर मुख्य सचिव वित्त, प्रमुख सचिव ग्राम विकास भी मौजूद थे.

सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोग शुक्रवार से मंगलवार तक दिल्ली-नोएडा और गाजियाबाद जाते हैं. अगर किसी का वहां और यहां आवास हो तो दिल्ली का आवास रद्द करें. सरकारी सुविधा एक ही जगह मिलती है. दिल्ली आने जाने में तीन दिन बर्बाद होते हैं. ऐसे में यूपी को ऐसे अधिकारियों की जरूरत नहीं है जो हर हफ्ते दिल्ली जाते हैं.

बता दें, इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने 15 अगस्त तक प्रदेश के सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं. इस मामले की अधिसूचना रविवार देर रात जारी की गई है. अधिकारियों की मानें तो यह फैसला त्योहारों को देखते हुए लिया गया है. नियम हर सरकारी विभाग पर लागू होगा. वहीं यूपी पुलिस ने भी इस मामले का सर्कुलर जारी करके सभी पुलिसकर्मियों को उनका पोस्टिंग स्थल न छोड़ने को कहा गया है.

प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ अनूप चंद्र पांडेय ने बयान जारी कहा कि आगामी पर्वों के दौरान शांति व्यवस्था समेत अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के मद्देनजर 15 अगस्त तक पुलिस समेत अन्य संबंधित विभाग के कर्मियों को कोई अवकाश स्वीकृत न किया जाए. बता दें कि बकरीद 12 अगस्त मनाई जाएगी जबकि रक्षाबंधन 15 अगस्त को है.

(रिपोर्ट- अजीत प्रताप सिंह)

ये भी पढ़ें-
Loading...

हाईवे पर दौड़ती कार में चलता है सेक्स रैकेट, होटल में था खतरा
First published: August 5, 2019, 9:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...