Home /News /uttar-pradesh /

ias partha sarthi sen sharma will return to up akhilesh yadav noadrk

IAS पार्थसारथी सेन शर्मा लौटेंगे यूपी, सपा सरकार में अखिलेश यादव के थे सचिव, इस बार कहां होगी तैनाती?

पार्थसारथी सेन शर्मा 1994 बैच के आईएएस हैं.

पार्थसारथी सेन शर्मा 1994 बैच के आईएएस हैं.

IAS Partha Sarthi Sen Sharma: अखिलेश यादव की सरकार में पावरफुल रहे आईएएस अफसर पार्थसराथी सेन शर्मा यूपी काडर में वापस लौटने वाले हैं. भारत सरकार ने मूल काडर में उनकी वापसी का आदेश जारी कर दिया है. जबकि उनको यूपी में अब कौन सा पद मिलेगा, यह देखने वाली बात होगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. अखिलेश यादव की सरकार में पावरफुल रहे आईएएस अफसर पार्थसराथी सेन शर्मा यूपी काडर में वापस लौटने वाले हैं. मूल काडर में वापसी का आदेश भारत सरकार ने जारी कर दिया है. अभी तक भारत सरकार के संस्कृति विभाग में एडिश्नल सेक्रेटरी रहे पार्थ सारथी सेन शर्मा को योगी राज में कौन सा पद मिलता है, ये देखना बहुत दिलचस्प होगा. इतना ही नहीं आईएएस मुकेश मेश्राम और अनीता मेश्राम को भारत सरकार में नियुक्ति मिली है, लेकिन वे तभी जा पायेंगे जब योगी सरकार उन्हें कार्यमुक्त करे.

भारत सरकार के नियुक्ति विभाग की ओर से यूपी के तीन वरिष्ठ अफसरों के लिए तैनाती के नये आदेश जारी किये गये हैं. सबसे चर्चित नाम पार्थसारथी सेन शर्मा का है. 1994 बैच के आईएएस शर्मा की गिनती सूबे के तेज अफसरों में होती रही है. अखिलेश यादव की सरकार में वे उनके सचिव थे. 2017 में सपा की सरकार जाने और फिर भाजपा की सरकार आने के बाद भी पार्थ सारथी सेन शर्मा का जलवा कायम रहा. योगी राज में उन्हें नोएडा का सीईओ बनाया गया था. उसके बाद 2018 में वे भारत सरकार में चले गये थे. अब पांच साल से पहले ही उनके यूपी वापसी के आदेश जारी हो गये हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि शर्मा को अफसरशाही की कौन सी कुर्सी दी जाती है.

क्‍या मुकेश मेश्राम और अनीता मेश्राम जा पाएंगे केंद्र के पास?
दूसरी तरफ प्रदेश के दो सीनियर आईएएस अफसरों की नियुक्ति के भी आदेश जारी किये गये हैं. ये अफसर हैं 1995 बैच के मुकेश मेश्राम और 1996 बैच की अनीता मेश्राम. मुकेश मेश्राम को भारत सरकार के संस्कृति विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है. जबकि अनीता मेश्राम को खाद विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है. हालांकि ये भारत सरकार में तभी ज्वाइन कर पायेंगे जब इन्हें योगी सरकार कार्यमुक्त करे.

बता दें कि मुकेश मेश्राम फिलहाल पर्यटन और संस्कृति विभाग में प्रमुख सचिव हैं. तो अनीता मेश्राम के पास कई पद हैं. वे मुख्य सचिव की प्रमुख स्टाफ ऑफिसर हैं. इसके अलावा वह यूपी एड्स कंट्रोल सोसाइटी की प्रोजेक्ट डायरेक्टर भी हैं. वैसे योगी सरकार ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) देवेंद्र सिंह चौहान को कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की जिम्‍मेदारी सौंपी है.

Tags: Akhilesh yadav, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर