लाइव टीवी

आस्था के प्रतीक नंबर 1 अयोध्या को पहचान दिलाना हमारी टॉप प्राथमिकता: सीएम योगी आदित्यनाथ

Ajeet Singh | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2019, 12:38 PM IST
आस्था के प्रतीक नंबर 1 अयोध्या को पहचान दिलाना हमारी टॉप प्राथमिकता: सीएम योगी आदित्यनाथ
News18 को दिए विशेष इंटरव्यू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, अयोध्या सात मोक्ष दायिनी पुरियों में से एक है और इनमें से पहले स्थान पर आता है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने News18 को दिए विशेष इंटरव्यू (interview) में कहा कि भारत आस्था का देश है और आस्था का नंबर एक प्रतीक (नगर) है अयोध्या (Ayodhya). अयोध्या को पहचान दिलाना है, वहां सुविधाएं विकसित करना है, इसलिए अयोध्या हमारी टॉप प्राथमिकता में है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सोमवार को लखनऊ (Lucknow) में कहा कि भारत आस्था का देश है और आस्था का नंबर एक प्रतीक (नगर) है अयोध्या (Ayodhya). अयोध्या को पहचान दिलाना है, वहां सुविधाएं विकसित करना है, इसलिए अयोध्या हमारी टॉप प्राथमिकता में है.

News18 को दिए विशेष इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, अयोध्या सात मोक्ष दायिनी पुरियों में से एक है और इनमें से पहले स्थान पर आता है. देखिए हमारी देश की 7 प्रमुख सांस्कृतिक नगरों में जिनका स्मरण हर भारतवासी प्रात: काल करता है वे हैं- अयोध्या, मथुरा, काशी, कांची, अवंतिका, पुरी (जगन्नाथ पुरी) और द्वारका पुरी. ये 7 पवित्र आध्यात्मिक और सांस्कृतिक नगर माने गए हैं.

200 अधिकारियों पर जल्द की जाएगी कार्रवाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी इंटरव्यू में कहा कि भ्रष्टाचार और अपराध पर उनकी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है. उन्होंने कहा कि नेता हो, अधिकारी हो या फिर क्रिमिनल किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

Uttar Pradesh, cabinet, Approval, 700 electric buses, 14 districts, यूपी के 14 जिले, 700 इलेक्ट्रानिक बस, कैबिनेट की मंजूरी, उत्तर प्रदेश सरकार, योगी आदित्यनाथ. भाजपा सरकार
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)


मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने एक वर्ष तक सभी को सुधरने का पूरा मौका दिया, लेकिन उसके बाद दूसरे साल में 1000 अधिकारियों और कर्मियों को जबरन रिटायरमेंट (Forced Retirement) दिया गया. 200 अधिकारियों पर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी.

गरीबों के हक पर डकैती डालने वाला व्यक्ति कोई भी हो उसे सजा देंगे
Loading...

न्यूज18 से विशेष बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि, “करप्शन हो या फिर क्राइम, सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर ही चलेगी. यह बात हमने विधानसभा चुनाव के पहले अपने संकल्प पत्र में भी कही थी. मैंने पूरे प्रदेश में जिला स्तर की बैठक भी की थी.” उन्होंने कहा कि पुलिस अफसरों की बैठक में भी बार-बार लोगों से इस बारे में कहा है कि हमारा उद्देश्य एक ही है. प्रदेश का सर्वांगीण विकास करना. समाज के अंतिम छोर पर बैठे आदमी तक विकास को पहुंचाने का लक्ष्य है. शासन की सभी योजनाएं समान रूप से आम आदमी तक पहुंचे, इन मुद्दों पर किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. योगी ने कहा कि गरीबों के हक पर डकैती डालने वाला व्यक्ति कोई भी हो उसे वे सजा देंगे.

ये भी पढ़ें - 

कीर्ति आजाद बनाए जा सकते हैं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष

BJP प्रदेश अध्यक्ष को दो बार लिए बिना उड़ गया हेलिकॉप्टर, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...