Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में कांग्रेस सरकार बनी तो इंटरपास लड़कियों को स्‍मार्टफोन, ग्रेजुएट को स्‍कूटी: प्रियंका गांधी

यूपी में कांग्रेस सरकार बनी तो इंटरपास लड़कियों को स्‍मार्टफोन, ग्रेजुएट को स्‍कूटी: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा . ( फाइल फोटो )

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा . ( फाइल फोटो )

कांग्रेस (congress) की राष्‍ट्रीय महासचिव और उत्‍तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (priyanka gandhi vadra) ने गुरुवार को हिंदी में किए एक ट्वीट में कहा है यदि उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Elections) के बाद यदि कांग्रेस सरकार बनी तो 12वीं कक्षा पास करने वाली सभी लड़कियों को स्‍मार्टफोन और ग्रेजुएट की लड़कियों को इलेक्‍ट्रानिक स्‍कूटी दी जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. कांग्रेस (congress) की राष्‍ट्रीय महासचिव और उत्‍तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (priyanka gandhi vadra) ने गुरुवार को हिंदी में किए एक ट्वीट में कहा है यदि उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Elections) के बाद यदि कांग्रेस सरकार बनी तो 12वीं कक्षा पास करने वाली सभी लड़कियों को स्‍मार्टफोन और ग्रेजुएट की लड़कियों को इलेक्‍ट्रानिक स्‍कूटी दी जाएगी. वे विधानसभा चुनावों में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिए जाने का वादा पहले ही कर चुकी हैं. उन्‍होंने अपने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी जोड़ा है.

    प्रियंका गांधी ने कहा कि कल मैं कुछ छात्राओं से मिली, उन्‍हें अपनी पढ़ाई और उनकी सुरक्षा के लिए स्‍मार्टफोन चाहिए था. मुझे खुशी है कि यूपी कांग्रेस ने घोषणा पत्र समिति ने सहमति से फैसला किया है वह इंटर पास लड़कियों को स्‍मार्टफोन और ग्रेजुएट लड़कियों को इलेक्‍ट्रॉनिक स्‍कूटी देगी. प्रियंका ने लड़कियों से पूछा था कि क्‍या उनके पास सेल्‍फी क्लिक करने के लिए फोन है? इस पर लड़कियों ने कहा कि ‘हमारे पास न तो फोन है और न ही कॉलेजों में जाने की अनुमति है.’

    ये भी पढ़ें :  ममता बनर्जी ने शुरू की गोवा फतह की तैयारी, 28 अक्टूबर से 5 दिन के दौरे पर

    ये भी पढ़ें :  100 करोड़ टीके: जीत कोविन की, जीत नरेंद्र मोदी के ख्वाब की.. जीत डिजिटल इंडिया की

    वीडियो में जब उन्‍होंने लड़कियों से पूछा गया कि क्‍या उन्‍हें फोन मिलना चाहिए, क्‍या मैं ऐसी घोषणा कर दूं, तो लड़कियों ने कहा कि हमारी सुरक्षा के लिए और क्‍या मांग सकते हैं? प्रियंका गांधी ने मंगलवार को ऐलान किया था कि उनकी पार्टी महिलाओं को सत्‍ता में पूर्ण भागीदार बनाने के लिए आने वाले विधानसभा चुनाव में 40फीसदी टिकट महिलाओं को देगी.

    वीडियो में एक अन्‍य छात्रा कहती नजर आ रही है कि ‘उन्‍होंने (प्रियंका गांधी ने) हमें खूब पढ़ाई करने को कहा. मैं चाहती हूं कि वह हमसे इसी तरह मिलती रहे और हमसे बात करती रहे.’ लड़कियों ने कहा कि प्रियंका गांधी ने उन्‍हें कांग्रेस के नारे ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं, के बारे में भी बताया. प्रियंका ने दावा किया उनके इस कदम का उद्देश्‍य हर उस महिला को सशक्‍त बनाना है जो अपने राज्‍य में न्‍याय, परिवर्तन और एकता चाहती है. इसके साथ ही महिलाओं को जाति और धर्म में विभाजित करने के प्रयासों के खिलाफ है जो उन्‍हें एक ताकत के रूप में उभरने से रोक रही है.

    Tags: Congress, Priyanka gandhi vadra, Uttar Pradesh Assembly Elections

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर