खनन घोटाला: आधा दर्जन और IAS अफसरों पर लटक रही सीबीआई छापे की तलवार

दरअसल, यूपी के छह जिलों में हुए अवैध खनन की जांच कर रही सीबीआई के राडार पर आधा दर्जन और अफसर हैं. ये अफसर सपा शासन काल में बतौर जिलाधिकारी, खनन विभाग और मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात थे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 12, 2019, 8:49 AM IST
खनन घोटाला: आधा दर्जन और IAS अफसरों पर लटक रही सीबीआई छापे की तलवार
सीबीआई के छापे
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 12, 2019, 8:49 AM IST
बुलंदशहर के पूर्व डीएम अभय सिंह, कौशल विकास निगम के पूर्व एमडी विवेक और आजमगढ़ के पुव सीडीओ देवी शरण उपाध्याय के यहां सीबीआई छापे के बाद यूपी के आईएएस अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, यूपी के छह जिलों में हुए अवैध खनन की जांच कर रही सीबीआई के राडार पर आधा दर्जन और अफसर हैं. ये अफसर सपा शासन काल में बतौर जिलाधिकारी, खनन विभाग और मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात थे.

सूत्रों के मुताबिक इन अफसरों में से एक प्रमुख सचिव स्तर तक के अधिकारी, दो विशेष सचिव और पूर्व में बतौर जिलाधिकारी रहे तीन अफसर शामिल हैं.सीबीआई की जांच के दायरे में फिलहाल हमीरपुर, देवरिया, फतेहपुर, कौशांबी, शामली और सिद्धार्थनगर जिले हैं. इनमें से फतेहपुर, हमीरपुर और देवरिया जिले के जिलाधिकारियों से सीबीआई न सिर्फ पूछताछ कर चुकी है बल्कि उनके घरों को भी खगाल चुकी है.

एक दर्जन अफसरों से हो चुकी है पूछताछ

कहा जा रहा है कि अब नंबर उन अफसरों का है जो बाकी के जिलों में तैनात रहे. सीबीआई इन अफसरों को अपने जांच में शामिल कर और दो केस दर्ज कर सकती है. इतना ही नहीं सीबीआई अब तक एक दर्जन अफसरों से इस मामले में पूछताछ कर चुकी है.



ईडी भी दर्ज कर सकती है केस

सीबीआई की कार्रवाई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी फतेहपुर और देवरिया अवैध खनन मामले में केस दर्ज कर सकती है. सीबीआई इस मामले में केस दर्ज कर चुकी है. फिलहाल ईडी सीबीआई द्वारा दर्ज केस का अध्ययन कर रही है. गौर तलब है कि बुधवार को सीबीआई ने इन्हीं दो मामले में यूपी के 12 जगहों पर छापेमारी की थी. इसमें बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह, आईएएस विवेक और आजमगढ़ के सीडीओ देवी शरण उपाध्याय, पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

यूपी विधानसभा उपचुनाव: अखिलेश यादव का फरमान, SP से टिकट चाहिए तो करना होगा ये काम

BJP MLA की बेटी ने इस मंदिर में की थी शादी, मैरिज सर्टिफिकेट को महंत ने बताया फर्जी
First published: July 12, 2019, 8:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...