Home /News /uttar-pradesh /

Weather in UP: बेमौसम बारिश ने बढ़ाई गलन, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

Weather in UP: बेमौसम बारिश ने बढ़ाई गलन, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अभी यह मौसम आगे भी तीन चार दिन तक बना रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार अभी यह मौसम आगे भी तीन चार दिन तक बना रहेगा.

Weather Update: बारिश के कारण न सिर्फ रात बल्कि दिन का तापमान भी गिर गया है. इस कारण ठंड अब गलन का रूप ले चुकी है. मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा अलर्ट के अनुसार, अगले 3 से 4 दिन तक मौसम का मिजाज ऐसे ही तल्‍ख बना रहेगा.

लखनऊ. बारिश जब बेमौसम होती है तो काफी परेशान करती है. ऐसी ही पेरशानी इन दिनों प्रदेशवासी झेल रहे हैं. राजधानी और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. बेमौसम हो रही यह बारिश (Rain in UP) गलन बढ़ाने का काम कर रही है. दरअसल, उच्‍च पर्वतीय इलाकों में 3 पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हैं. इसका असर देश के अन्य हिस्सों पर भी नजर आ रहा है. इसी कड़ी में लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो रही है. प्रदेश में सुबह से ही बारिश का दौर चल रहा है, जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है.

बारिश के कारण ना सिर्फ रात का बल्कि दिन का तापमान भी गिर गया है. इस कारण ठंड अब गलन का रूप ले चुकी है. मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार अभी यह मौसम आगे भी तीन से चार दिन तक बना रहेगा. यानी की राजधानी के साथ प्रदेश के अन्य हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और बारिश का दौर जारी रहेगा.

गौरतलब है कि पिछले दौर की बारिश के बाद दो दिन से मौसम साफ था. धूप में तेजी के कारण ना सिर्फ दिन के तापमान में बल्कि रात के तापमान में भी बढ़ोत्तरी दिखाई दी थी. लेकिन शुक्रवार शाम से मौसम में अचानक बदलाव आया और तापमान में गिरावट आ गई. शुक्रवार रात और शनिवार सुबह कई जगहों पर बारिश देखने मिली. मौसम विभाग के माप के अनुसार सुबह दस बजे तक लखनऊ में ए​क मिमी. वर्षा दर्ज की गई, लेकिन आस पास के इलाकों में हुई बारिश को मापा नहीं जा सका.

मौसम के यूं पलट जाने के कारण लोगों की दिनचर्या पर असर पड़ा है. लोगों के रूटीन काम करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा रोड पर घने कोहरे के कारण यातायात भी खासा प्रभावित हो रहा है. वहीं, स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी बढ़ रही हैं. सर्दी जुकाम से जुड़ी परेशानियां लेकर लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं.

Tags: Heavy rain, Weather Update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर