पुरुलिया में CM योगी आदित्यनाथ की हुंकार- बंगाल को अराजक और बेईमान सरकार से मुक्ति दिलानी है

योगी आदित्यनाथ ने कहा, जिस दिन BJP की सरकार बंगाल में आएगी, उस दिन के बाद टीएमसी के गुंडे गले में पट्टा लगा कर चलेंगे, वैसे ही जैसे यूपी में सपा और बसपा के गुंडे पट्टा लटका कर चलते हैं और कहते हैं कि हमें बक्श दो, हम किसी के साथ अन्याय नहीं करेंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2019, 6:52 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2019, 6:52 PM IST
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला बोकारो से बनमुखिया होते पुरुलिया पहुंचा, जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. अपने संबोधन की शुरुआत भी सीएम योगी ने हिंदुत्व के साथ की. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा गर्व से कहो हम हिंदू हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल की धरती ने देश को कई विभूतियां दी हैं. जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंगाल से थे. राष्ट्रगान वन्दे मातरम भी बंगाल से ही है.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी और टीएमसी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बंगाल में आज अराजकता का माहौल है और सरकार भ्रष्ट है. ममता बनर्जी और टीएमसी कार्यकर्ता गरीबों का निवाला छीन रहे हैं. कई सालों से ममता बनर्जी की सरकार है लेकिन जितना काम साढ़े चार साल की मोदी सरकार ने किया उसमें से एक भी योजना को बंगाल में लागू नहीं किया गया.



मुख्यमंत्री ने कहा, "ये वही बंगाल की धरती है जिसने देश के राष्ट्रगान दिया. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इसी बंगाल के थे. लेकिन यहां भ्रष्ट, अलोकतांत्रिक और आराजक सुश्री ममता बनर्जी की सरकार है. हमारे बंगाल के लिए प्रधानमंत्री मोदी जो भी पैसा देते हैं वे टीएमसी के गुंडे खा जाते हैं, गरीबों तक उनका हक नहीं पहुंच पाता."

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा,  "बंगाल की मुख्यमंत्री शारदा चिटफंड घोटाले में फंसे एक भ्रष्ट अधिकारी को बचाने का प्रयास कर रही हैं. भ्रष्टों को बचाने के लिए यहां की मुख्यमंत्री काम कर रही हैं. जब जांच में सहयोग करने की बात आई तो धरने पर बैठ गई. एक मुख्यमंत्री धरना देने के लिए बैठ जाए ये लोकतंत्र के लिए शर्म की बात है. एक साल पहले यहां जब मुहर्रम और दुर्गा पूजा एक साथ हुआ, उस समय मुहर्रम के चलते दुर्गा जी की मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगा दी गई. बंगाल को एक अराजक और बेईमान सरकार से मुक्ति दिलानी है."

मुख्यमंत्री ने कहा, "जिस दिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बंगाल की सरकार में आएगी, उस दिन के बाद टीएमसी के गुंडे गले में पट्टा लगा कर चलेंगे, वैसे ही जैसे यूपी में सपा और बसपा के गुंडे पट्टा लटका कर चलते हैं और कहते हैं कि हमें बक्श दो, हम किसी के साथ अन्याय नहीं करेंगे."

इससे पहले खबर आई थ कि एक बार फिर ममता सरकार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पश्चिम बंगाल में जनसभा की अनुमति नहीं दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुरुलिया में मंगलवार को जनसभा को संबोधित करनी थी, लेकिन एन वक्त पर जिला प्रशासन ने जनसभा की अनुमति नहीं दी.

हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलिकॉप्टर से बोकारो के लिए रवाना हो गए हैं, दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया और बाकुरा में जनसभा को संबोधित करना था. लेकिन सोमवार शाम तक हेलिकॉप्टर के उतरने की परमिशन न मिलने की वजह से बीजेपी ने प्लान बदल दिया. बीजेपी ने सीएम योगी को बोकारों तक हेलिकॉप्टर से पहुंचने और उसके बाद सड़क मार्ग से पुरुलिया जाने का कार्यक्रम बनाया. साथ ही ही बाकुरा की रैली को बीजेपी ने रद्द कर दिया था.
Loading...

योगी के मंत्री ने बंगाल के CM पर कसा तंज, पूछा- ‘ममता जी.. HOW IS THE खौफ?’

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पश्चिम बंगाल के रायगंज और बालूरघाट में जनसभा को संबोधित करने वाले थे, लेकिन उनके हेलीकाप्टर को उतरने नहीं दिया गया था. जिसके बाद वे वापस लौट आए थे और फोन से ही रैली को संबोधित करते हुए ममता सरकार परे निशाना साधा था.

सीएम योगी को रैली की अनुमति न मिलने पर यूपी बीजेपी मीडिया प्रभारी राकेश त्रिपाठी ने कहा कि ममता सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है. ममता सरकार तानाशाही और गुंडागर्दी पर उतारू हो गई है. कांग्रेस की इंदिरागांधी की तरह ममता बनर्जी भी तानाशाही पर उतारू हैं. उनकी भी तानाशाही ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. भारत में लोकतंत्र को ख़त्म करने का प्रयास कभी सफल नहीं होगा.

इस वजह से ममता बनर्जी ने नहीं दी CM योगी के हेलीकॉप्टर को उतरने की परमिशन

राकेश त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी की रैलियों में जनसैलाब उमड़ता है. वे एक अच्छे वक्ता है जिन्हें सुनने को लोग उमड़ते. रैली में जुटने वाली भीड़ से ममता बनर्जी डर गई हैं. उन्होंने कहा कि ममता अगर यूपी में आती हैं तो उन्हें नहीं रोका जाएगा. बीजेपी कभी भी किसी की रैली को नहीं रोकती.

उधर ममता बनर्जी ने योगी आदित्यनाथ की रैली को लेकर कहा कि वे अपने उत्तर प्रदेश को संभाले. अगर आज वे चुनाव लड़ें तो हार जाएंगे. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी एक के बाद तीन ट्वीट कर हमला बोला. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "राजनीतिक हिंसा में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करवाने वाली, गरीबों को लूटने वाले भ्रष्टाचारी लोगों के साथ खड़े होने वाली तथा अराजकता की भेंट चढ़े पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बौखला गई हैं."

बीजेपी MLA ने सुरसा से की ममता बनर्जी की तुलना, सीएम योगी को बताया भगवान हनुमान

योगी ने आगे कहा, "पंचायत चुनाव में पश्चिम बंगाल में भारी हिंसा हुई थी. सैकड़ों लोग मारे गए थे लेकिन उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में कोई हिंसा नहीं हुई. जब से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आयी है तब से कोई दंगा नहीं हुआ. कोई मॉब लिंचिंग नहीं हुई. कोई राजनीतिक हिंसा में हत्या नहीं हो रही है. मोदी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश विकास की नई यात्रा पर निकल चुका है. इसलिए आप उत्तर प्रदेश की चिंता छोड़िए और बंगाल पर ध्यान दीजिए."

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...